धनतेरस पर इस राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ा दिया महंगाई भत्ता
धनतेरस पर इस राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ा दिया महंगाई भत्ता
Share:

अमृतसर: पंजाब की कांग्रेस सरकार ने सोमवार को अपने कर्मचारियों के महंगाई भत्ते को मौजूदा 17 फीसद से बढ़ाकर मूल वेतन का 28 फीसद कर दिया है, जिससे सरकारी खजाने पर प्रति माह 440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त भार आएगा। पंजाब विधानसभा चुनाव से कुछ महीने पहले सीएम चरणजीत सिंह चन्नी के नेतृत्व में कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया। सीएम चन्नी ने वहां मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि महंगाई भत्ता (DA) 17 फीसद से बढ़ाकर 28 फीसद करने पर हर महीने 440 करोड़ रुपये का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा।

पंजाब सीएम ने कहा कि DA जुलाई से बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि कर्मचारी राज्य प्रशासन की रीढ़ हैं और उनके कल्याण को सर्वोच्च प्राथमिकता देने के लिए अपनी सरकार की दृढ़ प्रतिबद्धता को दोहराया। उन्होंने यह भी ऐलान किया कि एक जनवरी 2016 के बाद भर्ती किए गए कर्मचारियों को भी अन्य कर्मचारियों के समान संशोधित वेतन में न्यूनतम 15 फीसद की बढ़ोतरी का लाभ दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि हालांकि किसी कनिष्ठ कर्मचारी का वेतन उसके वरिष्ठों के वेतन से अधिक तय नहीं किया जाएगा। सीएम चन्नी ने आगे कहा कि विभिन्न कर्मचारी संघों के प्रतिनिधियों ने उन्हें आश्वासन दिया है कि वे आंदोलन के रास्ते पर नहीं चलेंगे बल्कि आपसी चर्चा के जरिए अपने मुद्दों को सुलझाएंगे।

बंधन बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एजेंसी बैंक के रूप में किया गया सूचीबद्ध

एसबीआई रिपोर्ट में हुआ खुलासा, लगभग 80% अर्थव्यवस्था अब डिजिटलीकरण अभियान हुआ शुरू

उच्च मांग पर 8 महीने में विनिर्माण गतिविधि सबसे तेजी से बढ़ी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -