धनतेरस पर खरीदने जा रहे हैं सोना-चांदी, यहाँ देख ले भाव
धनतेरस पर खरीदने जा रहे हैं सोना-चांदी, यहाँ देख ले भाव
Share:

नई दिल्ली: भारतीय सर्राफा बाजार में धनतेरस के दिन एक बार फिर सोने-चांदी की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है. बीते दिन की तुलना में सोना-चांदी की कीमत में मामूली बढ़त देखने को मिली है. इंडिया बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के अनुसार, आज (02 नवंबर 2021) यानी धनतेरस के दिन 999 शुद्धता वाले 24 कैरेट सोने का भाव 47904 रुपये प्रति 10 ग्राम पर पहुंच गया है, जो सोमवार शाम को 47754 रुपये प्रति 10 ग्राम था.

वहीं, चांदी की कीमतें भी बढ़ी है. चांदी 64402 रुपये प्रति किलो हो गई है, जो बीते दिन शाम को 64196 रुपये प्रति किलो थी. हालांकि, बीते कारोबारी हफ्ते के मुकाबले सोना-चांदी अब भी सस्ते हैं. इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन की आधिकारिक वेबसाइट  ibjarates.com पर जारी ताजा कीमतों से अलग-अलग कैरेट के सोने के स्टैंडर्ड भाव की जानकारी मिलती है. ये सभी भाव टैक्स और मेकिंग चार्ज के पहले के होते हैं.

आपको बता दें कि IBJA द्वारा जारी किए गए भाव पूरे देश में सर्वमान्य हैं, किन्तु इसकी कीमतों में वस्तु एवं सेवा कर (GST) शामिल नहीं होती है. बता दें कि गहने खरीदने के वक़्त सोने या चांदी के रेट टैक्स समेत होने की वजह से अधिक होते हैं.

इंडियन ऑयल भारत का पहला मेगा-स्केल मैलिक एनहाइड्राइड संयंत्र करेगा स्थापित

धनतेरस पर इस राज्य के कर्मचारियों को मिला बड़ा तोहफा, सरकार ने बढ़ा दिया महंगाई भत्ता

बंधन बैंक को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) एजेंसी बैंक के रूप में किया गया सूचीबद्ध

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -