क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को हुआ भारी नुकसान
क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन को हुआ भारी नुकसान
Share:

प्रमुख क्रिप्टोक्यूरेंसी बिटकॉइन और अन्य क्रिप्टो-साथियों ने शुक्रवार को आशंकाओं के बीच भारी नुकसान का सामना किया कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन की पूंजीगत लाभ करों को बढ़ाने की योजना डिजिटल परिसंपत्तियों में निवेश को रोक देगी। नतीजतन, बिटकॉइन घाटे के तीसरे सीधे सत्र में 7 प्रतिशत से 48,176 अमरीकी डॉलर तक लुढ़क गया, जबकि ईथर और एक्सपीआर को दोहरे अंक के टंबल्स का सामना करना पड़ा। 

ड्यूश बैंक के जिम रीड ने ग्राहकों के लिए एक नोट में लिखा है, क्रिप्टोकरेंसी बिडेन टैक्स की सुर्खियों में है। बिटकॉइन, दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टो-मुद्रा, सप्ताह पर 15 प्रतिशत नुकसान के लिए ट्रैक पर है। हालांकि, बिटकॉइन के साथ तेज रैली के मद्देनजर नवीनतम टंबल्स अभी भी वर्ष की शुरुआत के बाद से 65 प्रतिशत तक बढ़ गए हैं। एक अनाम ट्विटर अकाउंट से एक नकली ट्वीट के बाद कि अमेरिकी ट्रेजरी क्रिप्टो मनी लॉन्ड्रिंग पर टूट रहा था, सिक्का सप्ताहांत में 15 प्रतिशत तक गिर गया। 

बिटकॉइन फरवरी के बाद से सप्ताह की सबसे बड़ी गिरावट के साथ सप्ताह के अंत में ट्रैक पर है जब कीमतें 64,900 अमरीकी डालर के पास सभी समय के उच्चतम स्तर पर वापस उछलने से पहले 21 प्रतिशत गिर गईं। उल्लेखनीय रूप से, सिक्का हाल के वर्षों में सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली संपत्ति में से एक रहा है, निवेशकों के साथ जिन्होंने एक साल पहले 625 प्रतिशत रिटर्न देखा था। यह रिपोर्ट के अनुसार अप्रैल 2019 में खरीदे गए निवेशकों के लिए 860 प्रतिशत लाभ का प्रतिनिधित्व करता है।

भारत में स्थायी कोषों ने जुटाए 3,686 करोड़ रुपये, 76 प्रतिशत की हुई वृद्धि

भारत को जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 401 अरब डॉलर के पूंजी निवेश की जरूरत: रिपोर्ट

भारत एक जिम्मेदार वैश्विक नागरिक के रूप में अपनी अर्थव्यवस्था को डीकार्बोनाइज करने के लिए प्रतिबद्ध है: प्रधान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -