भारत को जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 401 अरब डॉलर के पूंजी निवेश की जरूरत: रिपोर्ट
भारत को जलवायु परिवर्तन से लड़ने के लिए 401 अरब डॉलर के पूंजी निवेश की जरूरत: रिपोर्ट
Share:

भारत को पूंजी निवेश में USD 401 बिलियन की जरूरत है, जो कि 2015 और 2030 के बीच 100 GW ऊर्जा और 1.1 बिलियन टन ग्रीनहाउस गैसों की बचत कर सकता है, अगर यह पेरिस के तहत प्रदूषण को नियंत्रित करने के उपायों के साथ आगे बढ़ता है। जलवायु समझौता। बोफोआ ने कहा, "2015-30 से अधिक, भारत कैपेक्स में USD401 बिलियन ड्राइव कर सकता है, जिससे 106 gw से अधिक ऊर्जा की बचत हो सकती है, और Co2 में प्रति वर्ष 1.1 बिलियन टन की कमी और 99 शेयरों पर असर पड़ेगा।"

एक नोट में चूंकि देश जलवायु परिवर्तन पर अपने 2015 के पेरिस समझौते के लक्ष्यों से बहुत अधिक दूर है, विश्लेषकों की उत्सुकता से देख रहे हैं कि क्या भारत अपने प्रदूषण सुधार के लक्ष्यों को बढ़ाता है या गुरुवार से शुरू होने वाले दो दिवसीय जलवायु शिखर सम्मेलन में 'शुद्ध कार्बन तटस्थता' की समय सीमा तय करता है। 

इथेनॉल को 25 प्रतिशत तक मिश्रित करने और हरित हाइड्रोजन की ओर बढ़ने के लिए सरकार का धक्का उत्साहजनक है, बैंक ऑफ अमेरिका सिक्योरिटीज ने गुरुवार को एक नोट में कहा- जो पृथ्वी दिवस है और दो दिवसीय जलवायु शिखर सम्मेलन के उद्घाटन के दिन अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन भी शामिल होने वाले है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -