अभिनेता से पहले प्रोफेशनल रेसलर थे मोहनलाल, फिर इस तरह बने मनोरंजन जगत के 'Lalettan'
अभिनेता से पहले प्रोफेशनल रेसलर थे मोहनलाल, फिर इस तरह बने मनोरंजन जगत के 'Lalettan'
Share:

मलयालम सिनेमा जगत के मशहूर अभिनेता मोहनलाल 21 मई मतलब आज अपना 61वा जन्मदिन मना रहे है। इस आयु में भी वह अच्छे-अच्छे यंग स्टार को मात देते हैं। मोहनलाल के जन्मदिन को लेकर उनके प्रशंसकों के बीच कितना उत्साह है, इसका अनुमान ट्विटर से लगाया जा सकता है, जहां पर मोहनलाल के जन्मदिन के एक दिन पहले से ही अभिनेता के लिए #HappyBirthdayLalettan चलाया जाने लगा। 1978 में अपने फिल्मी करियर का आरम्भ करने वाले मोहनलाल ने अब तक 350 से भी अधिक फिल्मों में अभिनय किया है। वह मलयालम सिनेमा जगत के हाईएस्ट पेड एक्टर हैं।

मोहनलाल हमेशा से एक बात बोलते आए हैं कि फिल्मों की दुनिया में भाषा किसी भी प्रकार से रुकावट नहीं है। यह कहकर उन्होंने हमेशा इस तरफ संकेत किया कि यदि उन्हें जब भी हिंदी फिल्म जगत में काम करने का अवसर प्राप्त होगा, तो वह जरूर करेंगे। वैसे जिन्हें नहीं पता है, उन्हें बता दें कि मोहनलाल कंपनी, आग और तेज जैसी हिंदी फिल्मों में काम कर चुके हैं। मोहनलाल के अभिनय के तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन भी प्रशंसक हैं।

सुपरस्टार का जन्म 21 मई, 1960 को केरल में हुआ था। उनका पूरा नाम मोहनलाल विश्वनाथन नायर है। प्यार से मोहनलाल को उनके प्रशंसक लालेत्तन के रूप में बुलाते हैं। वही सिनेमा में कदम रखने से पहले वह एक प्रोफेशनल रेसलर हुआ करते थे। उन्होंने 1977-78 में केरल स्टेट रेसलिंग चैंपियनशिप भी जीती थी। वह 18 वर्ष के थे, जब उन्होंने सिनेमा जगत में कदम रखा। उनकी पहली फिल्म Thiranottam थी, जो कि रिलीज नहीं हुई थी। मोहनलाल अपने डेडिकेशन के लिए पॉपुलर हैं। वह मलयालम सिनेमा जगत के इकलौते ऐसे स्टार हैं जिसके नाम पर सबसे अधिक फिल्म और सबसे ज्यादा हिट फिल्मों का रिकॉर्ड है। एक वर्ष में सबसे अधिक हिट फिल्में मलयालम इंडस्ट्री में उन्हीं की होती हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 1986 में मोहनलाल की 34 फिल्में रिलीज हुई थीं, जिनमें से उनकी 28 फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हुई थीं।

'बिग बॉस' के सेट पर लगा ताला, लोगों के कोरोना संक्रमित होने के बाद भी चल रही थी शूटिंग

मशहूर गायक अरिजीत सिंह की मां का निधन, कोरोना के कारण गई जान

कोरोना निगेटिव आने के बाद सुपरस्टार अल्लू अर्जुन ने उठाया ये बड़ा कदम

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -