महामारी की वैक्सीन नहीं होगी सस्ती, गंभीर कोरोना मरीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 8000 रु प्रति 25 मिग्रा दाम
महामारी की वैक्सीन नहीं होगी सस्ती, गंभीर कोरोना मरीजों के लिए चुकाने पड़ेंगे 8000 रु प्रति 25 मिग्रा दाम
Share:

कोविड-19 संक्रमित रोगियों के लिए एक गुड न्यूज है. प्रमुख जैव प्रौद्योगिकी कंपनी, बायोकॉन ने सोमवार को बताया कि वह मध्यम से लेकर गंभीर कोरोना रोगियों के चिकित्सा के लिए बायोलॉजिक वैक्सीन इटोलिज़ुमाब लॉन्च करेगी जिसकी प्राइस करीब 8,000 प्रति शीशी होगी. कंपनी ने बताया है कि उसे महामारी की वजह से मध्यम से लेकर गंभीर तीव्र श्वसन संकट सिंड्रोम (एआरडीएस) के केस में साइटोकाइन रिलीज सिंड्रोम के चिकित्सा के लिए देश में आपातकालीन इस्तेमाल के लिए इटोलिज़ुमाब इंजेक्शन (25 मिग्रा/पांच मिली लीटर) के विपणन की भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) से मंजूरी मिली गई है. 

मौसम विभाग ने किया खुलासा, यूपी में बौछार के साथ भारी बारिश की चेतावनी

बता दे कि बायोकॉन ने इससे पहले एक नियामकीय जानकारी में बताया था कि इटोलिज़ुमाब विश्व का कहीं भी स्वीकृत पहला नोवल बायोलॉजिकल चिकित्सा है, जिसमें कोरोना की गंभीर जटिलताओं से पीड़ित रोगियों की चिकित्सा की जाती है.

हाई रिस्क घोषित हुए तेलंगाना और कर्नाटक, आया नया आदेश 

इसके अलावा बायोकॉन के कार्यकारी अध्यक्ष किरण मजदार-शॉ ने बताया कि जब तक दवा नहीं आती है, तब तक हमें जीवन रक्षक वैक्सीन की आवश्यकता होती है. मुझे लगता है कि हम विश्व में जो कर रहे हैं, वह ये है कि हम इस कोरोना के उपचार के लिए दवाओं का पुन: इस्तेमाल कर सकते हैं या नई वैक्सीन को बना  सकते हैं. वही, उन्होंने बताया कि भले ही हमें इस वर्ष की समाप्ति तक या आगामी वर्ष की शुरुआत में कोई टीका मिल जाए, किन्तु इस बात की कोई गारंटी नहीं है कि पुनह संक्रमण नहीं होगा, इस चीज की भी कोई गारंटी नहीं है कि जिस प्रकार से हम इसके कार्य करने की अपेक्षा कर रहे हैं, यह उसी प्रकार से कार्य करेगा. इसलिए हमें तैयार रहने की आवश्यकता है.

देश के सबसे अधिक कोरोना केस महाराष्ट्र में, रोज़ाना आ रहे 6000 से ज्यादा नए मरीज

होंडा दे रही अपनी इन धाकड़ गाड़ियों पर छप्पड़फाड़ डिस्काउंट, अभी उठाए फायदा !

नवजात का शव समझकर किया 'खिलोने' का पोस्टमार्टम, पुलिस ने भी बनाया 'लाश' का पंचनामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -