AAP पार्टी ने पकड़ा IGNOU में अरबों का फर्जीवाड़ा
AAP पार्टी ने पकड़ा IGNOU में अरबों का फर्जीवाड़ा
Share:

देश में जिस तेजी से शिक्षा के क्षेत्र में बड़े-बड़े घोटालो और विवि की लापरवाही के कारण शिक्षा गर्त में जाते हुई दिखाई दे रही हैं. उसका एक मुख्य कारन हैं इन संस्थानों के उच्च पद पर आसीन संचालक. ताजा मामला IGNOU विवि का सामने आया है. हाल ही में खुलासा हुआ है कि, देश भर में विवि के 27000 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा के तय समय से पहले ही विद्यार्थियों के हाथों में प्रश्नपत्र आ जाता है. उक्त खुलासा आम आदमी पार्टी (छत्तीसगढ़) द्वारा किया गया है.

इस मामले की करीब 2 साल पहले से सूचना मिलती रही हैं कि, विवि में पैसे देकर छात्रों को पास कराया जाता है. आखिरकार आम आदमी पार्टी ने इस फर्जीवाड़े की पोल खोलने के लिए अपने प्रवक्ता अनिल सिंह बघेल को इसकी जिम्मेदारी सौंपी. बघेल ने पार्टी की जिम्मेदारी को स्वीकारा और उन्होंने इसे सफलतापूर्वक सभी के सामने लाने के लिए बीए की परीक्षा में भाग लिया. जहां उन्होंने बताया कि, मैं एक दिसंबर से लगातार परीक्षा में भाग ले रहा हूँ. और मुझे यहां से पेपर शुरू होने से पहले ही पेपर दे दिया जाता है. जिस दिन पेपर शुरू होने वाला रहता है, उसके एक दिन पहले ही सारे उत्तर तैयार कर लिए जाते है. 

आपको बता दे कि, कल ही उन्होंने समाज शास्त्र विषय की परीक्षा दी, जिसका पेपर 6 दिसंबर को ही उन्हें प्राप्त हो गया था. कल यह पेपर दोपहर दो बजे से आयोजित होना था, चूकि अनिल सिंघ को यह पहले ही प्राप्त हो चुका था, इसके लिए उन्होंने कल सुबह 8 बजे ही इसकी फोटो खींच कर रख ली. और उसे एक न्यूज़ चैनल के सामने भी प्रस्तुत कर दिया. जिसमे तारीख और समय स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है. 

वे परीक्षा देने के बाद सीधे आम आदमी पार्टी के राज्य कार्यालय रायपुर पहुंचे. और उन्होंने मीडिया के सामने वह पेपर रखा, जिसका आयोजन आज 2 बजे से होना था. इस तरह के मामले से साफ़ जाहिर होता हैं कि, देश में कितने बड़े पैमाने पर बच्चों की जिंदगी से प्रत्यक्ष रूप से खिलवाड़ किया जा रहा है. देश के सबसे बड़े विवि में इस तरह के फर्जीवाड़े में अरबो रुपये का घोटाला भी शामिल है. 

हमारी मांग यह हैं कि, हमारे देश के इमानदार प्रधानमंत्री द्वारा इस पूरे मामले पर संज्ञान लिया जाएं, और इसकी सही तरीके से जाँच कराई जाएं. एवं दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें.

अनिल सिंह बघेल, प्रवक्ता, आम आदमी पार्टी छतीसगढ़. 

इस दृष्टिहीन महिला ने पेश की सफलता की नई मिसाल

अब हिमाचल को भी मिलेगा जीएसटी छूट का लाभ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -