ख़ुशी दुबे मामले में चश्मदीद गवाह की मौत, पहले भी अपने बयान से पलट चुके हैं दो गवाह
ख़ुशी दुबे मामले में चश्मदीद गवाह की मौत, पहले भी अपने बयान से पलट चुके हैं दो गवाह
Share:

लखनऊ: खुशी दुबे के खिलाफ दर्ज फर्जी सिम के मामले में एक सरकारी गवाह की मौत हो गई है। इसके बाद अदालत ने सुनवाई टालने का फैसला किया है। अब 13 जून को इस मामले को सुना जाएगा। इस मामले में पुलिस के दो गवाह पहले ही पलट चुके हैं। उन्होंने खुशी को पहचानने से ही मना कर दिया था। दरअसल, 2 जुलाई 2020 को कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में छापेमारी करने गई पुलिस पर विकास दुबे ने साथियों के साथ हमला कर दिया था। जिसमें DSP समेत 8 पुलिसकर्मियों की जान चली गई थी।

एनकाउंटर में मारे गए विकास दुबे के भतीजे और राइट हैंड कहे जाने वाले अमर दुबे की पत्नी खुशी दुबे पर चौबेपुर पुलिस द्वारा फर्जी सिम रखने के मामले में मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसकी सुनवाई किशोर न्याय बोर्ड में हो रही है। मामले में अभियोजन पक्ष की तरफ से संतराम, महेश और चंद्रपाल सुज्जा तीन गवाह बनाए गए थे। संतराम और महेश अदालत में पेश होने के बाद खुशी दुबे को पहचानने से पहले ही मना कर चुके हैं। साथ ही इन्होने खुशी के विरुद्ध पुलिस को कोई भी बयान देने से भी इंकार कर दिया था। तीसरे गवाह चंद्रपाल की पेशी सोमवार 31 मई को किशोर न्याय बोर्ड में होने वाली थी, मगर चंद्रपाल की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। चंद्रपाल कानपुर नगर के कल्याणपुर रावतपुर गांव के निवासी थे। चौबेपुर पुलिस ने अदालत में गवाह की मौत को लेकर रिपोर्ट दी है। 

बता दें कि बिकरू कांड में विष्णुपाल और जय बाजपेयी सहित 30 लोगों पर अदालत में पिछली तारीख को गैंगस्टर सिद्ध हो चुका है और वो माती जेल में कैद हैं। चंद्रपाल विष्णुपाल उर्फ जिलेदार के बड़े भाई थे। अब अदालत ने सुनवाई के लिए 13 जून को अगली तारीख मुकर्रर की है। 

भारत-बांग्लादेश के बीच चलेगी ये नई ट्रेन, रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने दिखाई हरी झंडी

क्या है नेशनल हेराल्ड केस ? जिसमे 'जमानत' पर बाहर हैं सोनिया और राहुल गांधी, हो सकती है जेल

हिन्दू नेता की हत्या के बाद चित्तौरगढ़ में तनाव, बाजार बंद, बड़ी संख्या में पुलिसबल तैनात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -