बिहार में ललित कलाओं के लिए समर्पित विश्वविद्यालय के बजट में हो सकते हैं कई प्रस्ताव
बिहार में ललित कलाओं के लिए समर्पित विश्वविद्यालय के बजट में हो सकते हैं कई प्रस्ताव
Share:

बिहार 300 करोड़ की परियोजनाओं के लिए एक सैद्धांतिक समर्थन देने के साथ, संगीत सहित, ललित कलाओं पर अध्ययन करने के लिए विशेष रूप से समर्पित एक विश्वविद्यालय होने के रास्ते पर हो सकता है। राज्य की राजधानी में पिछले सप्ताह उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद की अध्यक्षता में हुई एक बैठक में यह बात सामने आई थी, जिसमें राज्य के बजट के लिए अपने सुझाव देने के लिए विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्ट व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया था।

संगीत नाटक अकादमी के सदस्य नूतन जो बैठक में उपस्थित लोगों में से एक थे, ने मीडिया के सामने बताया- '' मुझे खुशी हुई जब कला, संस्कृति और युवा विभाग के प्रमुख सचिव रवि बी परमार ने कहा कि आगामी राज्य के बजट में एक प्रस्ताव होगा।  कला  विश्वविद्यालय'' राज्य का बजट 22 फरवरी को विधानसभा के समक्ष पेश किया जाना है।

राज्य सरकार के एक सूत्र ने कहा, "प्रस्तावित विश्वविद्यालय के लिए साइट का फैसला बजटीय मंजूरी मिलने के बाद किया जाएगा।" संगीत में डॉक्टरेट करने वाली नूतन ने दावा किया कि यह घोषणा उनके प्रयासों का फल है। उन्होंने भोजपुरी लोक संगीत की प्राचीनता को फिर से स्थापित करने का प्रयास किया है। संगीतकार ने खुलासा किया कि पिछले साल हुई प्री-बजट बैठक में जिसकी अध्यक्षता तत्कालीन डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने की थी, जिन्होंने लगभग डेढ़ दशक तक इस पद के साथ-साथ वित्त विभाग भी संभाला था, उन्होंने सेटिंग के लिए एक लिखित प्रस्ताव पेश किया था। 

भूटान और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ने उत्तरखंड बाढ़ में खोए हुए लोगों के लिए की प्रार्थना

राजस्थान नगर निकाय चुनाव में कांग्रेस को 48 शहरी स्थानीय निकायों के अध्यक्ष पद मिले

कोरोना वायरस परीक्षण इंग्लैंड में और अधिक कार्यस्थलों का होगा विस्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -