त्योहार की छुट्टियों में कटौती की आलोचना करने पर बिहार के शिक्षक निलंबित
त्योहार की छुट्टियों में कटौती की आलोचना करने पर बिहार के शिक्षक निलंबित
Share:

पटना: बिहार के शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव के के पाठक एक बार फिर चर्चाओं में हैं। दरअसल, उन्होंने खगड़िया जिला के मथुरापुर स्थित मध्य विद्यालय के एक शिक्षक सुनील कुमार को अगले आदेश तक निलंबित करने का फरमान जारी किया है। 1 सितंबर 2023 को पत्रांक संख्या 3182 के तहत नगर परिषद् के नगर शिक्षक नियोजन इकाई के कार्यपालक पदाधिकारी सह सदस्य को एक पत्र लिखा गया जिसमें नगर शिक्षक सुनील कुमार को सस्पेंड करते हुए उन पर विभागीय कार्रवाई करने का आदेश जारी किया है।

 

इस पत्र के मुताबिक, सुनील कुमार ने 31 अगस्त को विभागीय उच्चाधिकारियों एवं आदेशों के प्रति अमर्यादित और आपत्तिजनक अभिव्यक्ति की गई है। उक्त आदेश की पुष्टि विभिन्न सोशल मीडिया मंचों पर सुनील कुमार के द्वारा दिए गये बयानों से स्वतः होती है। इस पत्र में आगे लिखा गया है कि सुनील कुमार के द्वारा कृत कार्य सर्वथा बिहार प्रारंभिक विद्यालय सेवा नियमावली -2020 के सर्वथा प्रतिकूल प्रतीत होता है।  बता दें कि, के के पाठक ने रक्षाबंधन, जितिया सहित कई पर्व की छुट्टियों को रद्द करने का आदेश जारी किया था। के के पाठक के आदेश पर विद्यालय बंद तो नहीं हुआ, मगर छात्र छात्राएं विद्यालय नहीं पहुंचे।

सरकारी आदेश का पालन करना शिक्षकों के लिए आवश्यक था, इसके चलते बिहार के सारे शिक्षक रक्षा बंधन का पर्व होने के बावजूद विद्यालय पहुंचे। भाई विद्यालय में था, इसलिए बहन राखी बांधने के लिए भागलपुर से खगड़िया के उस विद्यालय पर पहुँच गयी जहां सुनील कुमार कार्यरत थे। इसी दौरान विद्यालय में ड्यूटी कर रहे शिक्षक सुनील कुमार शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव पर भड़क गये और छुट्टियां रद्द करने के लिए उनकी आलोचना कर दी। यह वीडियो सोशल मीडिया पर बहुत तेजी से वायरल हुआ। वीडियो वायरल होते ही के के पाठक के आदेशानुसार खगड़िया जिला शिक्षा पदाधिकारी ने उन पर कार्रवाई करते हुए अगले आदेश तक उन्हें निलंबित कर दिया है।

'हमारा देश, हर हिस्से में बैठकें होंगी..', पीएम मोदी ने कश्मीर-अरुणाचल पर चीन-पाक की आपत्ति पर दिया दो टूक जवाब

उदयनिधि ने की 'सनातन धर्म के विनाश' की अपील, क्या पूरे I.N.D.I.A. गठबंधन की यही सोच ? अमित शाह ने किया सवाल

धुपगुड़ी उपचुनाव से पहले TMC की पूर्व विधायक मिताली रॉय बीजेपी में शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -