धुपगुड़ी उपचुनाव से पहले TMC की पूर्व विधायक मिताली रॉय बीजेपी में शामिल
धुपगुड़ी उपचुनाव से पहले TMC की पूर्व विधायक मिताली रॉय बीजेपी में शामिल
Share:

कोलकाता: धूपगुड़ी से पूर्व तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) विधायक मिताली रॉय महत्वपूर्ण धूपगुड़ी उपचुनाव से ठीक दो दिन पहले उत्तर बंगाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गई हैं। रॉय ने पहले 2016 का विधानसभा चुनाव धूपगुड़ी सीट से टीएमसी के टिकट पर जीता था, लेकिन 2021 के चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार बिष्णुपद रॉय से हार गए थे। दिलचस्प बात यह है कि उन्हें दो दिन पहले ही धूपगुड़ी उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार के लिए प्रचार करते देखा गया था।

मिताली रॉय उत्तर बंगाल की राजनीति में सबसे प्रमुख शख्सियतों में से एक हैं। भाजपा में उनके प्रवेश को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार की उपस्थिति से चिह्नित किया गया। अपने परिवर्तन के बारे में बोलते हुए, मजूमदार ने उल्लेख किया कि मिताली रॉय ने पिछले साल योग के माध्यम से 24 किलोग्राम वजन कम किया था और उन्होंने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी से प्रेरणा ली। इससे पहले, मिताली रॉय ने राज्य मंत्री अरूप विश्वास के साथ धूपगुड़ी उपचुनाव में टीएमसी उम्मीदवार के लिए सक्रिय रूप से प्रचार किया था। प्रचार से पहले उन्होंने अरूप विश्वास के साथ बैठक भी की. हालांकि, सूत्र बताते हैं कि मिताली रॉय का टीएमसी नेतृत्व से मोहभंग हो गया है. 2021 के विधानसभा चुनाव में उनकी हार के बाद, पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने कथित तौर पर उनसे संपर्क नहीं किया या उन्हें किसी बैठक या रैलियों में शामिल नहीं किया।

भाजपा के राज्य सह-प्रभारी अमित मालवीय ने सोशल मीडिया पर स्थिति पर टिप्पणी करते हुए सुझाव दिया कि मिताली रॉय का भाजपा में जाना ममता बनर्जी के नियंत्रण खोने का संकेत है। उन्होंने इस बात पर प्रकाश डाला कि विपक्षी गठबंधन के गंभीर विचार से उनकी अनुपस्थिति उनके गृह राज्य में बदलते राजनीतिक परिदृश्य का परिणाम थी। धूपगुड़ी उपचुनाव 5 सितंबर को होने वाला है। मिताली रॉय के भाजपा में शामिल होने के फैसले पर तृणमूल कांग्रेस ने अभी तक कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

बहुविवाह पर प्रतिबंध लगाएगी असम सरकार, सीएम सरमा बोले- जल्द लाएंगे बिल

CM स्टालिन के बेटे उदयनिधि ने किया ''सनातन धर्म के खात्मे'' का आह्वान..', भड़के भाजपा नेता अन्नामलाई

'सनातन धर्म को खत्म करना होगा..', तमिलनाडु CM के बेटे उदयनिधि के बयान के समर्थन में उतरे ये 'कांग्रेस' नेता

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -