होटल में लिखी जा रही थी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां, अचानक पहुँच गई पुलिस और फिर...
होटल में लिखी जा रही थी बोर्ड परीक्षा की कॉपियां, अचानक पहुँच गई पुलिस और फिर...
Share:

पटना: बिहार ओपन बोर्ड की एग्जाम में शिक्षा माफिया के बड़े खेल का भंडाफोड़ हुआ है. परीक्षा के बाद होटल के कमरे में स्टूडेंट्स की कॉपियां लिखीं जा रही थीं. सूचना के बाद पुलिस ने यहां छापेमारी करते हुए तीन लोगों को धर दबोचा. मौके से 138 कॉपियां भी जब्त की गईं हैं. समस्तीपुर में बिहार ओपन बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षाएं जारी हैं.

इन परीक्षाओं के लिए शहर के मॉडल इंटर कॉलेज बहादुरपुर, बालिका प्लस टू विद्यालय काशीपुर और तिरहुत अकादमी समस्तीपुर को एग्जाम सेंटर में तब्दील किया गया है. नगर थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि स्टूडेंट्स से मोटी रकम लेकर पास करवाने वाला एक गिरोह होटल में ठहरा हुआ है. जानकारी के बाद पुलिस ने बीती रात बताए गए होटल पर रेड मारी. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने परीक्षा की कॉपी लिखते हुए तीन लोगों को अरेस्ट कर लिया है, इनके पास से 138 कॉपियां भी मिली हैं. पुलिस गिरफ्त में आए इस गिरोह के सरगना गौतम गौरव ने जानकारी देते हुए बताया है कि उसने मॉडल इंटर विद्यालय के एक शिक्षक को पैसों का लालच देकर अपने गिरोह में शामिल कर लिया था. 

उसके बाद प्रतिदिन परीक्षा ख़त्म होते ही, इस शिक्षक के जरिए दिए गए रोल नंबर की कॉपियां निकलवा लेता था. उसके बाद शहर के होटल के कमरों में कॉपी लिखने का सिलसिला आरंभ हो जाता जो देर रात तक जारी रहता था. 

होशंगाबाद में महिला को घर से उठा ले गए दरिंदे, रायसेन ले जाकर किया सामूहिक दुष्कर्म

भाभी की बहन को शादी का झांसा देकर युवक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

बंगाल में एक और भाजपा नेता की हत्या, संबित पात्रा ने ममता बनर्जी को घेरा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -