अवैध शराब के कारोबार पर चला बिहार पुलिस का डंडा, 6 गिरफ्तार, 52 लाख की नकदी बरामद

Feb 23 2021 04:51 PM
अवैध शराब के कारोबार पर चला बिहार पुलिस का डंडा, 6 गिरफ्तार, 52 लाख की नकदी बरामद

मुजफ्फरपुर: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में जहरीली शराब से 5 लोगों की मौत होने के बाद पुलिस लगातार अवैध शराब के काले कारोबार पर एक्शन ले रही है. इसके साथ ही अन्तराज्यीय अवैध विदेशी शराब कारोबारी की बीते दिनों हुई गिरफ्तारी में भी कई बड़े शराब कारोबारियों के नामों का खुलासा हुआ है. इसके आधार पर सोमवार की रात जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पुलिस के विशेष दल द्वारा लगातार शराब माफियाओं के कई ठिकाने पर छापेमारी कि कार्रवाई की जा रही है.

इसमें जिले के कांटी मोतीपुर करजा और सरैया थाना क्षेत्रों के अंतर्गत आने वाले कई गांव में पुलिस द्वारा छापेमारी की जा रही है. सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, जिले के करजा थाना क्षेत्र के बॉर्डर इलाके रसूलपुर में एक शराब कारोबारी मनीष कुमार के घर पर रेड मारी गई. इस दौरान पुलिस को उसके घर से लगभग 52 लाख रुपए नगदी मिली है, किन्तु मौके से कारोबारी मनीष भागने में सफल रहा. मनीष के पिता मुजफ्फरपुर कोर्ट में काम भी करते हैं, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है. 

वहीं, अन्य थाना क्षेत्र से करीब आधा दर्जन शराब धंधेबाजों को भी अरेस्ट किया गया है. सभी से विभिन्न स्थानों पर गहन पूछताछ की जा रही है. गिरफ्तार किए गए सभी शराब कारोबारियों का शहर के चर्चित अपराध कर्मियों और शराब माफियाओं से तार जुड़े हैं, जिसकी पूरी छानबीन पुलिस की टीम कर रही है. 

मामूली बात पर हुआ झगड़ा, पति ने लोहे की रॉड मारकर कर दी पत्नी की हत्या

5 साल की मासूम के साथ 16 वर्षीय लड़के ने किया दुष्कर्म, हुआ गिरफ्तार

पत्नी ने पति पर लगाया गंदा आरोप, कहा- प्राइवेट पार्ट में लोहे की छड़ डालने की देता है धमकी