यहाँ सड़क के कारण टूट रही हैं लड़कियों की शादियां, जानिए पूरा मामला
यहाँ सड़क के कारण टूट रही हैं लड़कियों की शादियां, जानिए पूरा मामला
Share:

पटना: बिहार की राजधानी पटना स्मार्ट सिटी में शामिल है, जिसके विकास को लेकर कई तरह की योजनाएं बनाई गई हैं. लोहिया पथ चक्र बन रहा है, तो मेट्रो की आधारशीला रखी जा चुकी है. यातायात को दुरुस्त करने के लिए ड्राइव चलाए जा रहे हैं. सरकार प्रत्येक गली और नाली को पक्का बनाने का ऐलान कर चुकी है. किन्तु राजधानी पटना के ही विकास विहार कॉलोनी में 1985 से ये कॉलोनी बसनी आरम्भ हुई थी पर अब तक यहां पर सड़क नहीं बन पाई है.

हालांकि, यहां बिजली अवश्य आ गई है, किन्तु सड़क को लेकर यहां के लोगों को सिर्फ आश्वासन ही मिलता रहा है. बिहार सरकार चचरी खत्म करने की बात कही जाती है. किन्तु वार्ड तीन की विकास विहार कॉलोनी में कुछ मकान ऐसे भी हैं, जहां चचरी का ही सहारा लेकर लोग आते-जाते रहते हैं. विकास विहार में सड़क नहीं बनने से लोग घर में ताला बंद करके दूसरे स्थान पर रहने जा रहे हैं. सड़क की स्थिति देख कर यहां की बेटियों की शादियां भी टूट रही है, जिसको लेकर लोग काफी चिंतित हैं. 

स्कूली बच्चों से लेकर सबको समस्या हो रही है. एम्स के एक चिकित्सक वेद प्रकाश से विकास विहार में घर बनाया, किन्तु सड़क नहीं बनने से वो घर को बंद करके चले गए. कॉलोनी में कई सड़कें ऐसी हैं, जिन पर कार नहीं चल सकती है. जिसकी वजह से जिन लोगों ने कार ली है, वो किराये पर गैरज लेकर अपनी कारें रखने के लिए विवश हैं. 

विदेशी कंपनी के हाथों में जा सकता है एयरटेल का बागडोर

बंगाल में सियासी रंजिश बढ़ी, दो तृणमूल कार्यकर्ताओं की हुई हत्या

उद्योग जगत ने सरकार से मांगा 1 लाख करोड़ रुपये का प्रोत्साहन पैकेज

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -