बिहार राजनितिक जगत में छाया शोक, जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन
बिहार राजनितिक जगत में छाया शोक, जदयू सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का निधन
Share:

पटना: बिहार के वाल्मीकिनगर से जदयू के सांसद बैद्यनाथ प्रसाद महतो का आज यानी शनिवार 29 फरवरी 2020 को निधन हो गया. वहीं उनकोकाफी समय से सांस लेने में तकलीफ थी. जिसके लिए उन्होंने कुछ दिन पहले दिल्ली के आयुर्विज्ञान संस्थान में दाखिल कराया गया था. पार्टी के प्रदेश महासचिव व लौरिया के पूर्व विधायक प्रदीप सिंह ने भी इसकी पुष्टि की है.

मिली जानकारी के अनुसार इस बात का पता चला है कि बिहार से सांसद और केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने बैद्यनाथ महतो के निधन पर दुथ जताया. उन्होंने लिखा, वाल्मीकिनगर से जदयू सांसद श्री बैद्यनाथ प्रसाद महतो जी के आकस्मिक निधन की दुखद सूचना मिली है. मैं दिवंगत आत्मा के प्रति विनम्र श्रद्धांजलि व्यक्त करते हुए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि शोक की इस घड़ी में उनके परिजनों को संबल प्रदान करें. वाल्मीकि नगर सीट पर जेडीयू उम्मीदवार बैद्यनाथ प्रसाद महतो ने 3,54,616 वोटों से जीत दर्ज की. महतो को कुल 6,02,660 वोट हासिल हुए थे. दूसरे नंबर पर कांग्रेस उम्मीदवार शाश्वत केदार को 2,48,044 मत मिले थे. 

जानकारी एक लिए बता दें कि जिला सहकारिता बैंक में कैशियर के रूप में अपना कैरियर शुरू करने वाले स्वर्गीय महतो नौतन विधानसभा क्षेत्र से विधायक रहते नीतीश कुमार के पहले मुख्यमंत्रित्व काल में सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री बने थे. 2009, 2014 व 2019 में वाल्मीकिनगर से सांसद का चुनाव लड़ा. लेकिन, 2014 के चुनाव में बीजेपी व जदयू का गठबंधन टूट जाने के दौरान उन्हें भाजपा प्रत्याशी सतीश चंद्र दुबे के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा था. 

दिल्ली हिंसा: सीएम केजरीवाल ने की हरदीप पुरी से मुलकात

'भाभीजी गैंग' का पर्दाफाश, बिहार पुलिस ने पकड़ी करोड़ों की ब्राउन शुगर

पंजाब : वित्त मंत्री मनप्रीत बादल ने पेश किया उम्मीद से बेहतर बजट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -