नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को 5-5 लाख मुआवजा देगी बिहार सरकार
नक्सली हमले में शहीद हुए सैनिकों को 5-5 लाख मुआवजा देगी बिहार सरकार
Share:

पटना : बिहार में एक बार फिर नक्सली हमला हो गया। इस हमले के दौरान केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के कमांडोज़ की केजुलिटी हुई है। इस दौरान कमांडो दस्ते के करीब 12 जवान शहीद हो गए। दूसरी ओर 4 नक्सलियों की मौत हो गई। दरअसल केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के कामंडोज़ पर घात लगाकर बैठे नक्सलियों ने एक बड़ा हमला कर दिया। हमले में सीआरपीएफ की कोबरा बटालियन के 12 कमांडो शहीद हो गए। दरअसल नक्सलियों ने क्षेत्र में लैंड माईन बिछारखे थे। ऐसे में उन्होंने सुरक्षाबलों को निशाना बना दिया।

इस मुठभेड़ में दोनों ओर से 500 राउंड गोलियां चला दी गईं। मिली जानकारी के अनुसार चाकरबंदा के जंगल में कोबरा कमांडो को निशाना बना दिया गया। इस दौरान कई स्थानों पर आईईडी लगे हुए थे। इन लैंडमाईन पर जैसे ही सीआरपीएफ जवानों के पैर पड़े। ब्लास्ट हो गया। इस मुठभेड़ में करीब 4 नक्सली मार दिए गए। अब नक्सलियों की तलाश भी की जा रही है।

गौरतलब है कि मौसम खराब होने के कारण घायल कमांडो को लाने के लिए हेलिकाॅप्टर्स की सहायता ली गई। नक्सलियों के हमले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से चर्चा की। दूसरी ओर बिहार सरकार ने शहीद जवानों के परिजन को 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता देने की घोषणा भी की।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -