बिहार में कोरोना जांच को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा, सिविल सर्जन सहित 5 निलंबित
बिहार में कोरोना जांच को लेकर बड़ा फर्जीवाड़ा, सिविल सर्जन सहित 5 निलंबित
Share:

पटना: बिहार में कोरोना टेस्टिंग के आंकड़ों में बड़ा फर्जीवाड़ा हुआ है। इस फर्जीवाड़े का खुलासा होने के बाद एक सिविल सर्जन सहित कई पदाधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही पूरे सूबे में जांच के आदेश दे दिए गए हैं। वहीं विपक्ष का आरोप है कि कोरोना टेस्ट के नाम पर सत्ता संरक्षित घोटाला हुआ है।

बता दें कि बिहार में सवा दो करोड़ कोरोना जांच हो चुकी है। बिहार में आबादी के लिहाज से कोरोना जांच के इस आंकड़े को लेकर सरकार काफी वाहवाही लुट रही है। किन्तु अब इन आंकड़ों की वास्तविकता सामने आने लगी है। फिलहाल, केवल एक जिले जमुई में यह फर्जीवाड़ा सामने आया है। यदि कोरोना जांच की इस लिस्ट पर गौर करें तो कई नाम हैं, जिन्होंने कभी टेस्ट कराया ही नहीं, किसी का नाम, किसी का मोबाइल नंबर। हद तो ये है कि किसी का मोबाइल नंबर केवल जीरो जीरो। इस खुलासे के बाद स्वास्थ्य विभाग की नींद खुली है और कुछ अधिकारियों पर एक्शन लिया गया है।

कोरोना के प्रारंभिक दिनों में कोरोना जांच की धीमी रफ्तार को लेकर बिहार सरकार कि जमकर किरकिरी हो रही थी। लिहाजा सरकार ने एक बडी एक स्वास्थ्य विभाग के दो प्रधान सचिवों को हटाया और नए आराधन सचिव को जांच के आंकड़े बढ़ाने का टास्क दिया गया और कुछ ही दिनों में बिहार पूरे देश में अव्वल हो गया।  कुछ दिन पहले तक सीएम नितीश भी कोरोना टेस्टिंग के आंकड़े को अपनी बड़ी उपलब्धि बता रहे थे।

वीडियोकॉन केस: ICICI की पूर्व CEO चंदा कोचर को राहत, कोर्ट ने शर्तों के साथ दी जमानत

भुवनेश्वर इस दिन करेगा 7वें अंतरराष्ट्रीय रेडियो मेले की मेजबानी

50 वर्षों में पहली बार ISRO ने निजी कंपनियों के लिए खोला सैटेलाइट सेंटर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -