भुवनेश्वर इस दिन करेगा 7वें अंतरराष्ट्रीय रेडियो मेले की मेजबानी

विश्व रेडियो दिवस 2021 के अवसर पर कल (13 फरवरी) पूर्वी भारतीय शहर भुवनेश्वर सातवें अंतरराष्ट्रीय रेडियो मेले की मेजबानी करने जा रहा है, जो भारत का सबसे बड़ा रेडियो मिल-मिल-मिल है। इस मेगा इवेंट का आयोजन आउटरीच द्वारा 13 और 14 फरवरी 2021 को किया जाना है। इस कार्यक्रम का उद्देश्य रेडियो और विश्व रेडियो दिवस का जश्न मनाना, रेडियो श्रोतात्व में वृद्धि करना, सार्वजनिक सेवा में रेडियो के महत्व पर प्रसारकों को संवेदनशील बनाना, युवाओं को रेडियो को कैरियर, संवर्धन और संस्कृति के आदान-प्रदान के रूप में चुनने के लिए प्रोत्साहित करना और सामुदायिक रेडियो उत्साही लोगों को सहायता प्रदान करना है।

अपनी तरह का देश का सबसे बड़ा आयोजन होने का दावा किया यह मेला भुवनेश्वर स्थित प्रसारण पत्रकार सुब्रत पति का ब्रेन चाइल्ड है। उन्होंने बताया कि वार्षिक मेले का उद्देश्य विश्व रेडियो दिवस मनाना और अत्याधुनिक संचार प्रणाली में प्रगति के बावजूद आज के जीवन और समाज में रेडियो की प्रासंगिकता पर प्रकाश डालना है। "संचार प्रणाली में कई प्रमुख घटनाओं के बावजूद, रेडियो अभी भी हमारे जीवन और समाज में निर्णायक भूमिका निभाते रहते हैं। उन्होंने कहा कि वास्तव में, यह युवा और बूढ़े को लुभाने के अलावा आपदाओं के दौरान सभी को जोड़ने के लिए सबसे पुरानी और सर्वोत्तम सेवा रही है।

भारत के कई हिस्सों से रेडियो श्रोता, भारत के विभिन्न स्टेशनों से काम कर रहे रेडियो जॉकी, प्रसारकों और तकनीशियनों, संघ और राज्य मंत्रियों, सरकारी अधिकारियों, स्टेशन मालिकों, हितधारकों, रेडियो संघों, देश और विदेश के विभिन्न भागों से रेडियो स्टेशनों, विभिन्न राज्यों से कलाकार, प्रसारण उपकरण निर्माताओं, रेडियो सेट निर्माताओं और विभिन्न राज्यों से हैम रेडियो ऑपरेटरों कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। प्रदर्शनी मैदान में हजारों प्राचीन रेडियो सेट, पुराने और नए प्रसारण उपकरण, डिजिटल रेडियो मोन्डियाल सेट, सहायक स्टूडियो, विश्व रेडियो दिवस थीम पर रेत कला, रेडियो पर फिलेटली प्रदर्शित करने के लिए स्टॉल होंगे। रेडियो रिपेयरिंग शॉप, नया रेडियो सेट (बिक्री के लिए) शॉप, हैंडमेड रेडियो शॉप और एक सेल्फी जोन भी होगा।

ताजमहल के पास चल रहा था हाई प्रोफाइल सेक्स रैकेट, उज़्बेकिस्तान से लाई गईं थी युवतियां

चारा घोटाला: लालू यादव को कोर्ट से राहत नहीं, अब जमानत याचिका पर 19 फ़रवरी को सुनवाई

AIIMS निदेशक गुलेरिया बोले- मार्च से शुरू होगा 50 वर्ष से अधिक उम्र वालों का कोरोना टीकाकरण

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -