बिहार: मंदिर में घुसकर देव मूर्तियां तोड़ीं, पुजारी का किडनैप, हिन्दू संगठनों में आक्रोश
बिहार: मंदिर में घुसकर देव मूर्तियां तोड़ीं, पुजारी का किडनैप, हिन्दू संगठनों में आक्रोश
Share:

पटना: बिहार के गया में पंचदेव मंदिर में देवताओं की प्रतिमाएं तोड़ने का मामला सामने आया है। वहीं, मंदिर के पुजारी को किडनैप करने की बात भी कही जा रही है। घटना 25 अक्टूबर 2022 के रात की है। 26 अक्टूबर की सुबह लोगों को इसकी जानकारी मिली। भक्तों का आक्रोश देखते हुए भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है।

पुलिस की टीमें अपहृत पुजारी की तलाश में लगी हुई हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मामला गया के मुफस्सिल थानाक्षेत्र का है। यहाँ बाईपास रोड पर जूना अखाड़े का पंचदेव मंदिर है। यह मंदिर फल्गु नदी के तट पर स्थित सीता कुंड के सामने ही मौजूद है। 26 अक्टूबर की सुबह जब भक्त पंचदेव मंदिर में पहुंचे, तो उन्हें सभी प्रतिमाएं क्षतिग्रस्त हालत में मिलीं। किसी मूर्ति का हाथ टूटा हुआ था, तो किसी का सिर। स्थानीय लोगों ने पुजारी तीर्थानंद की खोज की, तो उनका भी पता नहीं चला। मामले की सूचना मिलने पर हिन्दू संगठनों के लोग भी मंदिर पहुँचे।

हालत तनावपूर्ण होते देख मंदिर और आसपास भारी पुलिस बल की तैनाती कर दी गई है। मंदिर के पुजारी के मोबाइल से उनकी लोकेशन का पता लगाने की कोशिश की गई। मगर पुलिस को कोई सफलता नहीं मिली। पुलिस अधिकसहक मनीष कुमार के हवाले से मीडिया रिपोर्ट्स में बताया गया है कि आसपास के CCTV की जॉंच हो रही है। टेक्निकल टीम और डॉग स्क्वायड के किसी निष्कर्ष पर पहुँचने के बाद ही इस बारे में कुछ कहा जा सकता है। एसपी ने आरोपितों को जल्द पकड़ने का आश्वासन दिलाया है।

असम मियां परिषद मामले में 3 गिरफ्तार, आतंकवाद और AAP का कनेक्शन आया सामने

हाईकमान को मनाने में जुटे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

'नितीश कुमार की खाल उधेड़ देंगे..', जातिवार जनगणना को लेकर फिर भड़के राजभर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -