असम मियां परिषद मामले में 3 गिरफ्तार, आतंकवाद और AAP का कनेक्शन आया सामने
असम मियां परिषद मामले में 3 गिरफ्तार, आतंकवाद और AAP का कनेक्शन आया सामने
Share:

गुवाहाटी: असम में सील किए गए ‘मियाँ संग्रहालय’ संग्रहालय ने ना केवल भूमि और संपत्ति कानूनों का उल्लंघन किया है, बल्कि इससे संबंधित सदस्यों के तार आतंकी संगठनों से भी जुड़े पाए गए हैं। ‘असम मियाँ परिषद’ के प्रमुख और महासचिव समेत तीन लोगों को भारतीय उपमहाद्वीप में अल कायदा (AQIS) और अंसारुल बांग्ला टीम (ABT) के साथ लिंक के लिए अरेस्ट किया गया है।

बता दें कि, असम के गोलपारा जिले के दपकाभिता में प्रधानमंत्री आवास योजना (PMAY) के तहत आवंटित एक घर में विवादास्पद ‘मियाँ संग्रहालय’ का खुलासा हुआ था। जिसके मंगलवार (25 अक्टूबर) को प्रशासन ने सील कर दिया था। इसके बाद मियाँ परिषद मामले का खुलासा हुआ है। मियाँ परिषद के पमुख एम मोहर अली को गोलपाड़़ा जिले के दपकाभिता में संग्रहालय से पुलिस ने अरेस्ट कर लिया है। मोहर अली संग्रहालय को खोलने के लिए अपने दो नाबालिग बेटों के साथ धरने पर बैठा था। मोहर एक निलंबित सरकारी स्कूल शिक्षक है। 

वहीं, इसके महासचिव अब्दुल बातेन शेख को मंगलवार (25 अक्टूबर 2022) की रात को धुबरी जिले के आलमगंज स्थित उसके आवास से हिरासत में लिया गया। इसके अलावा तीसरा आरोपित तनु धादुमिया है। आम आदमी पार्टी (AAP) का पूर्व नेता और अहोम रॉयल सोसाइटी का सदस्य तनु ने 23 अक्टूबर 2022 को संग्रहालय का शुभारंभ किया था। पुलिस ने डिब्रूगढ़ के कावामारी गाँव स्थित आवास से तनु को हिरासत में लिया है। हालांकि, AAP का कहना है कि तनु को पार्टी से बाहर कर दिया गया है।

हाईकमान को मनाने में जुटे कांग्रेस नेता मनीष तिवारी, राहुल के साथ भारत जोड़ो यात्रा में होंगे शामिल

'नितीश कुमार की खाल उधेड़ देंगे..', जातिवार जनगणना को लेकर फिर भड़के राजभर

लखनऊ में 110 स्थानों पर होगी 'छठ मैया' की पूजा, सीएम योगी खुद कार्यक्रम में होंगे शामिल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -