बिहार में कोबरा बटालियन का ऑपरेशन, एक नक्सली को किया ढेर
बिहार में कोबरा बटालियन का ऑपरेशन, एक नक्सली को किया ढेर
Share:

पटना: बिहार के गया में पुलिस के साथ 205 कोबरा की टुकड़ियों ने विशेष अभियान चलाया। इस दौरान सुबह लगभग 2 बजे एक नक्सली को भी मार गिराया है। मुठभेड़ के बाद कोबरा ने नक्सली की बॉडी और एक एके-47 राइफल कब्जे में ले ली है। इलाके में तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। गत माह मीडिया के हाथ सुरक्षा बलों की एक रिपोर्ट लगी थी। इसमें खुलासा हुआ था कि नक्सली म्यांमार और नागा इंसर्जेंट ग्रुप के माध्यम से हथियार और विस्फोटक मंगाने में लगे हुए हैं।

सुरक्षा एजेंसियों ने मीडिया में जानकारी देते हुए बताया था कि नक्सली टीसीओसी यानी टैक्टिकल काउंटर ऑफेंसिव कैम्पेन (TCOC) बीते कई महीनों से चला रहे हैं। नक्सलियों का उद्देश्य होता है कि सुरक्षा बलों पर अधिक से अधिक हमला कर नुकसान पहुंचाया जाए। सूत्रों ने बताया है कि नक्सली मात्र छत्तीसगढ़ के साउथ बस्तर में ही टीसीओसी चलाने की योजना नहीं बनाई है, बल्कि उन्होंने बहुत सालों बाद चुनाव को देखते हुए बिहार और ओडिशा में भी सुरक्षा बलों पर हमला करने की योजना तैयार की थी। 

इसके साथ ही सुरक्षा विभाग ने सभी नक्सल इलाके में तैनात सुरक्षा बलों को अलर्ट कर दिया था कि ओडिशा और छत्तीसगढ़ सीमा पर नक्सली बड़े हमले कर सकते हैं। जिसके बाद से सुरक्षाबल चौकन्ने हो गए थे और सर्च ऑपरेशन चलकर नक्सलियों की खोज की जा रही थी।

इस साल आम की फसल पर पड़ी मौसम की मार, दामों में होगी बढ़ोतरी

इस साल डेढ़ माह में ही पूरा हो गया 80 प्रतिशत गेहूं खरीदारी का लक्ष्य

शुक्रवार को एक बार फिर कमजोर नजर आया रुपया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -