23 अगस्त को पीएम मोदी से मुलाकात करेंगे बिहार के मुख्यमंत्री

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवारको कहा कि वह जाति आधारित जनगणना कराने के मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार (23 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करेंगे। कुमार की पार्टी जनता दल बिहार में भाजपा की सहयोगी है और जाति आधारित जनगणना के पक्ष में है। 

नीतीश कुमार द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, जो इस प्रकार है:- "मैंने जाति आधारित जनगणना करने के लिए बिहार के एक प्रतिनिधिमंडल के साथ उनसे मिलने के लिए पीएम से मिलने का समय मांगा था। आदरणीय प्रधान मंत्री को बहुत धन्यवाद। 23 अगस्त को मिलने का समय दे रहे हैं।" 

सोमवार को मीडियाकर्मियों से बातचीत के दौरान कुमार ने कहा, 'जाति जनगणना की मांग सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि अन्य राज्यों की भी है। हमारी पार्टी के सांसदों ने पत्र लिखकर प्रधानमंत्री से मिलने का समय मांगा था। बिहार में विपक्षी दल भी हमारे साथ प्रधानमंत्री से मिलना चाहते थे। हमने इस बारे में प्रधान मंत्री को एक पत्र लिखा था।" जाति आधारित जनगणना और देश के राजनीतिक परिदृश्य पर इसका प्रभाव सरकार के लिए एक संवेदनशील मुद्दा बना हुआ है, इस तथ्य को देखते हुए कि अगले साल सात राज्यों में विधानसभा चुनाव होंगे।

तालिबान को बड़ा झटका, IMF ने रोकी अफगानिस्तान को मदद

जानिए क्या है शरिया कानून? महिलाओं के लिए है कितना खतरनाक

डेल्टा वेरिएंट ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया में समस्यां, लगातार बढ़ रहे है संक्रमित मामले

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -