Bihar 10th result: बिहार मेट्रिक बोर्ड का रिजल्ट, यहाँ जानिए ताज़ा अपडेट
Bihar 10th result: बिहार मेट्रिक बोर्ड का रिजल्ट, यहाँ जानिए ताज़ा अपडेट
Share:

पटना: बिहार बोर्ड की मैट्रिक की परीक्षा का परिणाम जल्द जारी किया जाएगा। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति आज (सोमवार) के बाद 10वीं का परिणाम जारी करेगी। शनिवार को भी देर शाम तक बिहार बोर्ड के ऑफिस में परिणाम पर काम होता रहा। आईटी सेल वेबसाइट Biharboardonline.bihar.gov.in को मजबूत बनाने में लगा हुआ था। इसके अलावा कुछ और कारणों से भी परिणाम में देरी हुई। आज ईद की छुट्टी है, ऐसे में आज (सोमवार) के बाद ही मैट्रिक का परीक्षा परिणाम जारी किया जाएगा।

मंगलवार को मैट्रिक का परीक्षा परिणाम जारी किया जा सकता है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बिहार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के साथ ही थर्ड पार्टी वेबसाइट indiaresults.com और examresults.net पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। इस वर्ष मैट्रिक की परीक्षा में कुल 15,29,393 अभ्यर्थी शामिल हुए हैं। परीक्षा 17 से 24 फरवरी के बीच हुई थी। अब इसके रिजल्‍ट की प्रतीक्षा है। बोर्ड ने इसके पहले 24 माच को इंटरमीडिएट (12वीं) की परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया था।

आपको बता दें कि गत वर्ष 10वीं में कुल 2,90,666 स्टूडेंट्स फर्स्ट डिविजन के साथ उत्तीर्ण हुए थे। वहीं 5,56,131 विद्यार्थी सेकेंड डिविजन में और 4,54,450 विद्यार्थी थर्ड डिविजन में पास हुए थे। यानी गत वर्ष 10वीं में कुल 13,20,036 स्टूडेंट्स उत्तीर्ण हुए थे। रिजल्ट 80.73 फीसदी रहा था। पिछले साल मैट्रिक की परीक्षा में 3,14,813 विद्यार्थी फेल भी हो गए थे।

दो महीने बाद शुरू हुई उड़ानें, कई फ्लाइट्स हुई कैंसिल, परेशान हुए यात्री

क्या श्रम कानूनों में बदलाव ला पाएंगी उघोग जगत में गति ?

देश में नौकरी को लेकर इतने प्रतिशत लोग भटक रहे बेरोजगार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -