बिहार चुनाव: देरी से आ सकते हैं नतीजे, कोरोना के कारण बढ़ी है मतगणना केंद्रों की संख्या
बिहार चुनाव: देरी से आ सकते हैं नतीजे, कोरोना के कारण बढ़ी है मतगणना केंद्रों की संख्या
Share:

पटना: बिहार में विधानसभा चुनाव के लिए तीन चरणों का मतदान हो चुका है और आज वोट की काउंटिंग हो रही है। ऐसे में आज यह पता चलने वाला है कि आखिर कौन बनेगा बिहार का CM। वैसे इस समय सभी की निगाहें बिहार विधानसभा चुनाव के परिणामों पर टिकी हुईं हैं। जी दरअसल मतदान पेटियों में उम्मीदवारों का भविष्य कैद हो चुका है और वह धीरे धीरे खुल रहा है।

आज सुबह 8 बजे से वोट की काउंटिंग आरम्भ हो चुकी है। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि कोरोना वायरस संक्रमण के कारण चुनाव के परिणाम आने में देरी हो सकती है। जी दरअसल इस बार प्रदेश में मतगणना केंद्रों की संख्या बढ़ाई गई है। मिली जानकारी के मुताबिक बिहार में हुए 243 सदस्यीय विधानसभा चुनाव के मतगणना के लिए 38 जिलों में 55 मतगणना केंद्र बनाए गए हैं। जी दरअसल इन 55 मतगणना केंद्रों में 414 हॉल बनाए गए हैं और सभी केंद्रों पर सुबह 8 बजे से मतगणना का काम शुरु हो चुका है। इस समय पोस्टल बैलेट गिने जा रहे हैं और इसके बाद ईवीएम के वोटों की गिनती होने के बारे में कहा गया है।

वैसे तो बिहार में 15 सालों से नीतीश कुमार मुख्यमंत्री हैं लेकिन इस बार उनका पलड़ा हल्का दिखाई दे रहा है। अब आज यह साफ हो जाएगा कि बिहार में कौन बाजी मारेगा? आपको हम यह भी बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजों के लिए वैशाली जिले के राघोपुर सीट पर सभी निगाहें लगी हुई हैं। जी दरअसल यहाँ से तेजस्वी यादव चुनावी मैदान में हैं और नीतीश कुमार बिहार विधान परिषद के सदस्य हैं और उन्होंने चुनाव नहीं लड़ा है। आप जानते ही होंगे कि राघोपुर सीट पर पूर्व में लालू प्रसाद और राबड़ी देवी प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। वैसे अब बात करें दूसरे प्रमुख उम्मीदवारों की तो उनमे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी, वीआईपी के नेता मकुश सहनी, खेल से राजनीति में आई श्रेयसी सिंह, प्लूरल्स पार्टी की नेता पुष्पम प्रिया चौधरी आदि शामिल हैं। 

UP By Election: 7 विधानसभा सीटों के परिणाम आज, 10 प्रतिशत पोस्टल बैलेट की गिनती हुई पूरी

बिहार चुनाव: जानिए किस तरह होती है मतगणना ?

बिहार चुनाव: काउंटिंग शुरू होते ही बोले तेजप्रताप- 'तेजस्वी भवः बिहार'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -