UP By Election: 7 विधानसभा सीटों के परिणाम आज, 10 प्रतिशत पोस्टल बैलेट की गिनती हुई पूरी
UP By Election: 7 विधानसभा सीटों के परिणाम आज, 10 प्रतिशत पोस्टल बैलेट की गिनती हुई पूरी
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में 403 सदस्यों वाली विधानसभा की सात रिक्त सीटों पर उप चुनाव हो चुके हैं और आज परिणाम आने वाले हैं। ऐसे में हाल ही में मिली जानकारी के तहत कानपुर के घाटमपुर में दस प्रतिशत पोस्टल बैलेट की गिनती पूरी हो चुकी है। जी दरअसल घाटमपुर विधानसभा सीट के मतों की गिनती नोबस्ता गल्ला मंडी में शुरू हो गई है और इस समय डाक मत गिनने की प्रक्रिया आरम्भ हो चुकी है। बताया जा रहा है सबसे पहले पोस्टल वोट गिने जा रहे हैं।

जी दरअसल मतदान कर्मियों ने नियम के अनुसार अभिकर्ताओं की मौजूदगी में ईवीएम की सील तोड़ मतगणना शुरू कर दी है। ईवीएम के खुलने के साथ ही प्रत्याशियों की धड़कनें तेज हो चुकी हैं। आपको बता दें कि मतगणना कर्मी प्रदेश के बुलंदशहर, अमरोहा, कानपुर शहर, उन्नाव, देवरिया, फिरोजाबाद तथा जौनपुर में लग चुके हैं और कोरोना वायरस के संक्रमण को ध्यान में रखकर जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार मतगणना की सभी तैयारियां हैं।

खबरों के मुताबिक दोपहर बाद तक सभी नतीजे आने वाले हैं। इस बार बुलंदशहर के बुलंदशहर सदर और जौनपुर के मल्हनी विधानसभा उप चुनाव की मतगणना तीन-तीन हाल में होगी और इसके अलावा उन्नाव के बांगरमऊ, फिरोजाबाद के टूंडला सुरक्षित, अमरोहा के नौगावां सादात, कानपुर शहर के घाटमपुर तथा देवरिया के देवरिया सदर विधानसभा उप चुनाव की मतगणना दो-नो हाल में होगी।

अयोध्या: रामनगरी पहुँचने वाले हैं अपर मुख्य सचिव गृह, लेंगे दीपोत्सव की तैयारियों का जायजा

रात के 3 बजे जोर-जोर से चिल्लाने लगी लड़की, दृश्य देखकर परिजनों के उड़े होश

UP में होनी चाहिए 4-4 फिल्म सिटी: राजू श्रीवास्तव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -