बिहार चुनाव: शुरू हुई वोटों की गिनती, शुरूआती रुझान में आगे है महागठबंधन
बिहार चुनाव: शुरू हुई वोटों की गिनती, शुरूआती रुझान में आगे है महागठबंधन
Share:

पटना: बिहार विधानसभा की 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के लिए मतगणना आरम्भ हो चुकी है। कुछ ही देर में यह पता चलने वाला है कि जनता ने किसे सत्ता की चाबी सौंपी है और कौन बनेगा बिहार का CM. वैसे इस बार बिहार में नीतीश कुमार की साख दांव पर लग चुकी है और तेजस्वी के सामने अपने पिता लालू प्रसाद यादव के छवि से हटकर अपना राजनीतिक करियर बनाने की चुनौती है। अब यह देखना बहुत ही दिलचस्प है कि आखिर क्या होने वाला है....?

वोटिंग शुरू हो चुकी है और शुरूआती रुझान भी आने लगे हैं. इस समय नीतीश सरकार के मंत्री विजेंद्र यादव शुरुआती रुझान में पीछे चल रहे हैं और राणा रणधीर मदनपुर से आगे चल रहे हैं। वहीं पूर्व मंत्री रमई राम आगे चल रहे हैं। इसी के साथ शुरुआती रुझान में एनडीए नौ सीटों पर तो महागठबंधन 11 सीटों पर आगे चल रही है। वहीं बांका से भाजपा तो सिवान से राजद आगे चल रही है और किशनगंज से कांग्रेस आगे है।

ऐसी भी खबरे हैं कि इस बार बिहार के 42 फीसदी लोगों ने विकास के मुद्दे पर वोट डाला है. इसके अलावा बेरोजगारी के मुद्दे पर 30 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं. जी दरअसल इस बार के चुनाव में तेजस्वी ने बेरोजगारी को एक बड़ा मुद्दा बनाया था और उन्होंने यह भी वादा किया था कि 'सरकार बनने पर पहली कैबिनेट में 10 लाख नौकरियां देने के फैसले पर हस्ताक्षर होंगे।' अब अगर वह CM बनते हैं तो यह देखना होगा कि वह अपना वादा पूरा करते हैं या नहीं...?

दिल्ली की हवा की स्थिति और भी हुई गंभीर

बिहार चुनाव: ताज अपने नाम करने के लिए चिराग की पार्टी ने शुरू किया यज्ञ और हवन

Uttar Pradesh By Poll Result: आज आएँगे 7 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -