बिहार: मोहम्मद जावेद के घर से मिले 3 टाइम बम, पाकिस्तान और कश्मीर कनेक्शन भी आया सामने
बिहार: मोहम्मद जावेद के घर से मिले 3 टाइम बम, पाकिस्तान और कश्मीर कनेक्शन भी आया सामने
Share:

पटना: बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में एक शख्स के घर से 3 टाइम बम मिलने के बाद से जाँच और सुरक्षा एजेंसियाँ चौकन्नी हो गईं हैं। इस मामले में अरेस्ट किए गए 3 आरोपितों में से एक का पाकिस्तान और कश्मीर से कनेक्शन भी सामने आया है। आरोपितों ने यूट्यूब वीडियो देखकर बम बनाना सीखा था। बम शनिवार (11 फरवरी) को मोहम्मद जावेद नामक शख्स के घर से बरामद हुए थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ये  बम मुजफ्फरपुर के मिठनपुरा थाना क्षेत्र के तीन कोठिया इलाके से बरामद किए गए थे। 

इस मामले में पुलिस ने मुजफ्फरपुर के रहने वाले मोहम्मद जावेद और बुलंदशहर निवासी मोहम्मद शमी व अन्य व्यक्ति को अरेस्ट किया है। जावेद और उसके साथी आरोपियों ने टाइम बम बनाने के लिए झारखंड से बैटरी और पश्चिम बंगाल से तार खरीदे थे। वहीं, बम में लगी घड़ी मुजफ्फरनगर से ही खरीदी थी। गिरफ्तार आरोपितों में से एक के मोबाइल में पाकिस्तान के मोबाइल नंबर पाए गए हैं। साथ ही यह भी पता चला है कि मुख्य आरोपित मोहम्मद जावेद कश्मीर भी जा चुका है। इतना ही नहीं, मोहम्मद शमी के मोबाइल में झुलसे हुए युवक की तस्वीर मिली है। इस फोटो को लेकर इस बात की आशंका जताई जा रही है कि बम बनाने या ट्रायल के दौरान हुए ब्लास्ट से युवक झुलसा होगा।

इस मामले में गिरफ्तार आरोपितों से ATS, CID और IB अन्य जाँच एजेंसियां पूछताछ कर रहीं हैं। वहीं पूछताछ के बाद मोहम्मद जावेद को अदालत में पेश करते हुए रविवार (12 फरवरी, 2023) को सलाखों के पीछे भेज दिया गया है। फिलहाल, गिरफ्तार आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस व जाँच एजेंसियाँ छापेमारी कर अन्य लोगों को गिरफ्तार करने में लगी हुई हैं।

रिपोर्ट के अनुसार, जाँच एजेंसियाँ आरोपितों के बैंक अकाउंट व ट्रेवल हिस्ट्री की जांच कर रही हैं। इसके साथ ही, पाकिस्तान और कश्मीर कनेक्शन सामने आने के बाद पुलिस को आतंकी कनेक्शन होने का भी संदेह है। हालाँकि, अब तक पुलिस को यह पता नहीं चल सका है कि बम बनाने के पीछे आरोपितों का उद्देश्य क्या था ? पुलिस ने इस मामले में अरेस्ट आरोपित मोहम्मद जावेद और उसके भाई फरार आरोपित मोहम्मद जैकी के खिलाफ विस्फोटक रखने, आर्म्स और NDPS समेत विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज की गई। इस मामले में तथ्य सामने आने के बाद अन्य धाराएँ जोड़ने की बात कही जा रही है।

जौनपुर में सामूहिक धर्मान्तरण की कोशिश, 16 गिरफ्तार

'मैं डायन नहीं हूँ..', गिड़गिड़ाती रही बुजुर्ग महिला, भतीजे ने रॉड से पीट-पीटकर मार डाला

कुक ने मांगी सैलरी, तो मालिक ने 5वीं मंजिल से फेंका, हुई मौत

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -