इस्लामी देश सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, दो धमाकों में 100 लोगों की मौत, 300 घायल
इस्लामी देश सोमालिया में बड़ा आतंकी हमला, दो धमाकों में 100 लोगों की मौत, 300 घायल
Share:

मोगदिशु: इस्लामी मुल्क सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में हुए 2 कार बम विस्फोटों में 100 लोगों की जान चली गई है। साथ ही कई लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं, जिससे मृतकों की तदाद बढ़ने की आशंका है। राष्ट्रपति हसन शेख मोहम्मद ने रविवार (30 अक्टूबर) तड़के घटनास्थल पर कहा कि धमाकों में करीब 300 लोग जख्मी हुए हैं। उन्होंने इन हमलों को बेहद क्रूर और कायरतापूर्ण कृत्य बताया है।

फिलहाल किसी आतंकी संगठन ने इन हमलों की जिम्मेदारी नहीं ली है। हालांकि, सोमालिया सरकार ने इन हमलों के लिए अल-कायदा से संबंधित अल-शबाब आतंकी संगठन को जिम्मेदार ठहराया है, जो राजधानी में अक्सर हमले करता रहा है। मोगादिशु में ये हमले उस दिन हुए, जब राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री और अन्य वरिष्ठ अधिकारी अल-शबाब समेत अन्य आतंकवादी समूहों से निपटने के विस्तारित प्रयासों पर चर्चा करने के लिए मीटिंग कर रहे थे।

अधिकारियों ने जानकारी दी है कि पहला ब्लास्ट शिक्षा मंत्रालय की चारदीवारी के बाहर हुआ, जबकि दूसरे धमाका में एक व्यस्त रेस्तरां को निशाना बनाया गया। एम्बुलेंस सेवा के निदेशक अब्दुलकादिर अदन ने एक ट्वीट करते हुए कहा कि, 'पहले हमले में जख्मी लोगों की सहायता करने वाली एक एम्बुलेंस भी दूसरे विस्फोट से नष्ट हो गई।' एक चश्मदीद अब्दिरजाक हसन ने बताया है कि जब दूसरा धमाका हुआ, तब मैं 100 मीटर दूर था। मैं जमीन पर पड़े शवों की गिनती नहीं कर सका। लोगों के चीखने और चिल्लाने की आवाज आ रही थी। कई घायल लोग मदद की गुहार लगा रहे थे। बता दें कि, अक्टूबर 2017 में इसी स्थान पर हुए ट्रक बम ब्लास्ट में 500 लोगों की मौत हो गई थी। उस हमले के बाद से यह क्षेत्र में सबसे घातक हमला है।

हैलोवीन फेस्टिवल के बीच मच गई भगदड़, 100 से अधिक लोगों की गई जान

41 वर्ष की हुईं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका

बांग्लादेश में हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है शेख हसीना सरकार- मंत्री हसन महमूद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -