हैलोवीन फेस्टिवल के बीच मच गई भगदड़, 100 से अधिक लोगों की गई जान
हैलोवीन फेस्टिवल के बीच मच गई भगदड़, 100 से अधिक लोगों की गई जान
Share:

सियोल: दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल में हैलोवीन के समय भीड़ के एक संकरी गली में घुसने की कोशिश के बीच उसमें कुचलकर कम से कम 151 लोगों की जान चली गई। इस हादसे में 100 से ज्यादा लोगों के जख्मी होने की भी सामने आई है। यह जानकारी योनहाप समाचार एजेंसी के हवाले से दी गई है।

मृतकों की संख्या में हो सकता है इजाफा: बता दें कि सियोल के योंगसेन दमकल विभाग के प्रमुख चोई सेओन-बिओम ने कहा है कि मृतकों की संख्या और बढ़ने की आशंका है क्योंकि जख्मियों में से कई की हालत नाजुक ही कही जा रही है।

अस्पताल में शवों को रखने की जगह नहीं: दमकल विभाग के प्रमुख ने कहा है कि 74 शवों को अस्पताल ले जाया गया है जबकि 46 शवों को अभी सड़कों पर ही रख दिया गया है। उन्होंने बताया कि उन्हें पास के जिम में रखा जा रहा है ताकि उनकी पहचान भी हो सके।

कैसे हुआ हादसा: अधिकारियों ने कहा है कि ऐसा माना जा रहा है कि सियोल के प्रमुख पार्टी स्पॉट हैमिल्टन होटल की ओर जा रहे लोगों की भीड़ एक संकरी गली में घुस गई और इसी दौरान भीड़ बढ़ने से स्थिति बिगड़ गई और भीड़ में कुचलकर लोग हताहत हो चुका है। 

सड़कों पर लोगों को दिया जा रहा सीपीआर: पुलिस अधिकारियों ने कहा कि इटावोन की सड़कों पर दर्जनों लोगों को CPR भी दिया जा रहा है जबकि कई अन्य को नजदीकी अस्पतालों में पहुंचाया गया है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति यून सुक येओल ने एक बयान जारी कर अधिकारियों से जख्मियों के लिए त्वरित उपचार सुनिश्चित करने और उत्सव स्थलों की सुरक्षा की समीक्षा करने के लिए बोला है।

41 वर्ष की हुईं अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका

'हमारे गेंदबाज़ कोहली को..', भारत-अफ्रीका मैच से पहले एडेन मार्करम ने दी चेतावनी

फिलिप्स ने अकेले ही 'लंका' लगा दी., बड़ी जीत की तरफ न्यूज़ीलैंड

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -