बांग्लादेश में हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है शेख हसीना सरकार- मंत्री हसन महमूद
बांग्लादेश में हिन्दुओं की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है शेख हसीना सरकार- मंत्री हसन महमूद
Share:

ढाका: बांग्लादेश के सूचना मंत्री हसन महमूद ने आज शनिवार (29 अक्टूबर) को कहा है कि देश की शेख हसीना सरकार हिंदू अल्पसंख्यकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और इस वर्ष देश में शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा समारोह इसका सबूत है। बता दें कि गत वर्ष दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हिंदू मंदिरों पर मुस्लिम कट्टरपंथियों ने हमले किए थे। इस्कॉन के संन्यासी समेत कई लोगों की हत्या कर दी गई थी। उसके बाद हिंदू संगठनों ने जोरशोर से बांग्लादेश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार का मुद्दा उठाया था।

बांग्लादेश फिल्म महोत्सव का उद्घाटन करने के लिए कोलकाता आए महमूद ने इस मामले पर कहा कि, 'शेख हसीना सरकार बांग्लादेश में हिंदू अल्पसंख्यकों के अधिकारों की रक्षा करने के लिए प्रतिबद्ध है। देश में हालिया शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा उत्सव इसका सबूत है। इस साल बांग्लादेश में आयोजित दुर्गा पूजा की संख्या गत वर्ष की तुलना में बहुत अधिक हुई थी।” वर्ष 2021 में दुर्गा पूजा के दौरान बांग्लादेश में हुई सांप्रदायिक हिंसा का उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा कि देश की सरकार इस साल किसी भी अवांछित घटना से बचने के लिए अतिरिक्त सतर्क है। 

उन्होंने आगे कहा कि, “जिन लोगों ने दुर्गा पूजा के दौरान समस्या पैदा करने का प्रयास किया था, वे बेनकाब हो गए हैं। हमने यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष उपाय किए हैं कि कोई अप्रिय घटना न हो। भारत-बांग्लादेश संबंधों पर बोलते हुए, उन्होंने कहा कि सरकार से सरकार के संबंधों से ज्यादा यह दोनों देशों के बीच लोगों से लोगों के संबंध हैं जिन्होंने राजनयिक संबंधों को मजबूत करने में सहायता की है।

'गधे को बाप बना लेता..', पाकिस्तान की हार से भड़के वसीम अकरम, Video में देखें क्या कहा ?

टैंकर दुर्घटना में मृतक की संख्या बड़ी, पीड़ितों का इलाज जारी

जब चोरी हो गई थी FIFA वर्ल्ड कप की वो सुनहरी ट्रॉफी, तब इस कुत्ते ने किया था कमाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -