बड़ी खबर! बाबा केदार के धाम में अब नहीं होंगे VIP दर्शन, सरकार ने लिया बड़ा फैसला
बड़ी खबर! बाबा केदार के धाम में अब नहीं होंगे VIP दर्शन, सरकार ने लिया बड़ा फैसला
Share:

देहरादून: बाबा केदारनाथ के धाम (Baba Kedarnath Dham) में अब VIP दर्शन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। इस सिलसिले में आदेश जल्द जारी कर दिए जाएंगे। सरकार ने चारधाम यात्रा पर बढ़ती भीड़ को लेकर यह फैसला लिया है। VIP दर्शन पर प्रतिबंध लगाए जाने के लिखित आदेश जल्द जारी होंगे।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में चारधाम यात्रा आरम्भ हुए एक सप्ताह हो चुका है। अब तक यात्रा पर जाने वाले 28 व्यक्तियों की मौत हो चुकी है। ऐसे में सरकार की तैयारियों पर कई प्रश्न उठ रहे थे। केदारनाथ धाम में सबसे अधिक भीड़ हो रही है। यहां के इंतजाम भीड़ के चलते चरमरा गई हैं। इसको देखते हुए सरकार ने केदारनाथ में NDRF तथा ITBP को भी पहली बार तैनात किया है। हालांकि सरकार ने दावा किया है कि चारधाम में ज्यादातर मौतें इंतजामों की कमी नहीं, बल्कि दिल के दौरे से हुई हैं।

उत्तराखंड के मुख्य सचिव एसएस संधू ने चारधाम के इंतजामों पर कहा है कि चारधाम यात्रा में पहली बार NDRF के सैनिकों को तैनात किया गया है, ITBP भी तैनात है, जबकि SDRF पहले से उपस्थित है। यदि आवश्यकता पड़ी तो सेना के लोगों को भी तैनात किया जाएगा। मुख्य सचिव ने बोला है कि भीड़ बढ़ने के बाद अब पंजीकरण के बिना लोगों को नहीं जाने दिया जा रहा है। सीमित संख्या में पंजीकरण किए जा रहे हैं, जिससे धाम में व्यवस्था न बिगड़े। उतने ही लोगों को भेजा जा रहा है, जितने लोगों की रुकने के इंतजाम हो सके। बाकी लोगों को रोक दिया जा रहा है।

यमुनोत्री धाम से लौटते समय एक और तीर्थयात्री की हुई मौत, हार्ट अटैक बना वजह

मोदी राज में 8 सालों के उच्चतम स्तर पर महंगाई, लेकिन अब भी नहीं टूटा है 'मनमोहन सरकार' का रिकॉर्ड

शिक्षा मंत्री भारतीय ज्ञान प्रणाली पर पाठ्यपुस्तक का शुभारंभ करेंगे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -