बड़ी खबर! देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान खान और उनके अधिकारी, जारी हुआ अलर्ट
बड़ी खबर! देश नहीं छोड़ सकेंगे इमरान खान और उनके अधिकारी, जारी हुआ अलर्ट
Share:

सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के पश्चात् पाकिस्तान की संसद में पीएम इमरान खान (Imran khan) के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान हुआ. इमरान के खिलाफ 174 वोट डाले गए. इस मतदान के साथ पाकिस्तान में इमरान खान की सरकार गिर गई है. पाकिस्तान में हुए इस घटनाक्रम के पश्चात् पाकिस्तान की फेडरल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी ने आदेश जारी कर कहा है कि इमरान खान (Imran Khan) की सरकार से जुड़े किसी भी सरकारी अफसर को अनापत्ति प्रमाण पत्र (NOC) के बिना विदेश यात्रा करने की मंजूरी नहीं होगी. 

वही इस सिलसिले में एजेंसी ने आवश्यक निर्देश सभी इंटरनेशनल एयरपोर्ट्स (Airports) को भी दिए हैं. साथ ही अपने इमिग्रेशन ऑफिसर्स को हाई अलर्ट पर रखा है. शहबाज शरीफ पाकिस्तान के पीएम बनेंगे, ये तकरीबन तय हो गया है. विपक्ष ने एकजुट होकर उनका नाम प्रधानमंत्री पद के लिए नॉमिनेट किया है.

पाकिस्तान में सरकार गिरने के पश्चात् भी इमरान खान चुप बैठने को तैयार नहीं हैं. पाकिस्तान में आज इमरान की पार्टी के कार्यकर्ता लाहौर, सियालकोट तथा कराची में प्रदर्शन करेंगे. जहां लाहौर में आज रात 8 बजे तो कराची में रात 9 बजे PTI के कार्यकर्ता प्रदर्शन करेंगे. पाकिस्तान की राजनीति से जुड़ी इस समय की बड़ी खबर है कि 13 अप्रैल को नए स्पीकर को चुनाव होगा. अविश्वास प्रस्ताव पर मतदान होने से पहले ही स्पीकर असद कैसर तथा डिप्टी स्पीकर ने इस्तीफा दे दिया था.

रामनवमी पर CM योगी ने करवाया कन्याओं को भोजन

हिमाचल प्रदेश में इस चेहरे पर चुनाव लड़ेगी BJP, नड्डा ने किया ऐलान

गिरफ्तार हुए RJD विधायक रीतलाल यादव के दो बॉडीगार्ड, लगा ये बड़ा आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -