रूस मिसाइल अटैक में मरा कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा, गया था किराने का सामान लेने
रूस मिसाइल अटैक में मरा कर्नाटक का नवीन शेखरप्पा, गया था किराने का सामान लेने
Share:

यूक्रेन के शहरों पर कब्जे के लिए रूस तेजी से हवाई हमले कर रहा है। आज यानी मंगलवार को खारकीव में उसने हवाई हमला कर खारकीव का मुख्यालय उड़ा दिया। आप सभी को बता दें कि इस दौरान हुए हवाई हमले में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। बताया जा रहा है छात्र का नाम नवीन शेखरप्पा है। जी हाँ और नवीन शेखरप्पा (22) कर्नाटक का मूल निवासी था। मिली जानकारी के तहत यूक्रेन में वह आर्किटेक्टोरा बेकातोवा में रह रहा था। जी हाँ और वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी से मेडिकल की पढ़ाई कर रहा था। इसी के साथ आप सभी को बता दें कि यूक्रेन में उसका स्थानीय नंबर +635806147 और वॉट्सऐप नंबर +919611176281 था।

वहीं विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने हमले में उसकी मौत की पुष्टि की है। जी दरसल उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि बड़े दुख के साथ हम पुष्टि करते हैं कि आज सुबह खारकीव में गोलाबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई। इसके अलावा उन्होंने कहा कि विदेश मंत्रालय उनके परिवार के संपर्क में है। हम परिवार के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। वहीं एक अन्य ट्वीट में बागची ने कहा कि विदेश सचिव रूस और यूक्रेन के राजदूतों से भारतीय नागरिकों के लिए तत्काल सुरक्षित मार्ग की मांग कर रहे हैं। खारकीव और संघर्ष वाले अन्य इलाकों में मौजूद अपने छात्रों और भारतीय नागरिकों को सुरक्षित निकालने की व्यवस्था करने की बात कही है। इसके अलावा उन्होंने यह भी बताया कि इसी तरह की कार्रवाई रूस और यूक्रेन में हमारे राजदूतों द्वारा भी की जा रही है।

आप सभी को बता दें कि घटना की जानकारी मिलने के बाद नवीन के चचेरे भाई शिवकुमार ने विदेश मंत्रालय के अधिकारियों से बात की। जी दरअसल विदेश मंत्रालय की तरफ से उन्हें बताया कि, 'नवीन किराने का कुछ सामान लेने गया था, इसी दौरान मिसाइल अटैक की चपेट में आ गया।' इसी के साथ परिजनों ने पूछा कि क्या उसका शव मिल सकता है, इस पर विदेश मंत्रालय की तरफ से बताया कि यह वॉर जोन का मामला है। हमने शव को कब्जे में ले लिया है और अपनी तरफ से सभी संभव प्रयास कर रहे हैं। जैसे ही संभव होता है, हम इसे भारत लाएंगे। इसक अलावा परिजनों ने यह भी पूछा कि क्या यह जानकारी 100 फीसदी सही है कि मृतक नवीन ही है।

तो इस पर बताया गया कि स्टूडेंट कॉन्ट्रैक्टर ने और नवीन के दोस्तों ने भी इसकी पुष्टि की है। आप सभी को बता दें कि लगातार हो रहे हमलों के बीच आज ही यूक्रेन के भारतीय दूतावास ने भारतीय छात्रों को तुरंत कीव छोड़ने की सलाह दी थी। इन सभी के बीच खारकीव में भी जबरदस्त गोलीबारी शुरू हो गई। जी हाँ और रूस ने खारकीव के मुख्यालय में मिसाइलों से हमला किया और इस हमले में तमाम इमारतें तहस-नहस हो गई हैं।

यूक्रेन में हुई भारतीय छात्र की मौत, बढ़ा खतरा

यूक्रेन-रूस संकट के परिणामस्वरूप पाकिस्तान की मुद्रास्फीति बढ़ी

'Elon Musk' ने जीता लोगों का दिल, सैटेलाइट से कर रहे हैं यूक्रेन की मदद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -