होली पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा
होली पर रेलवे ने दिया बड़ा तोहफा, यात्रियों को मिलेगा ये फायदा
Share:

नई दिल्ली: कोरोना महामारी में कई सारी ट्रेने कैंसिल चल रही थीं. कई ट्रेनें तो तकरीबन 2 वर्ष से ही नहीं चल पा रही थीं. ऐसे में अब कोरोना के मामले कम होने पर रेलवे ने लोगों को होली पर तोहफा दिया है. रेलवे ने 1 मार्च से अब सभी ट्रेनों में अनारक्षित डिब्बों की पहले की भांति ही इंतजाम होंगे.

वही रेलवे की इस कोशिश से सबसे अधिक लाभ उत्तर भारत एवं पूर्वी भारत के व्यक्तियों को होगा. होली के त्योहार में अपने घर जाने वाले व्यक्तियों को इस प्रकार रेलवे ने ट्रेनों में जनरल डिब्बों के पुराने इंतजाम को बहाल करने का निर्णय लेकर तोहफा दिया है. रेल मंत्रालय ने अपने आदेश में बताया, ''सभी ट्रेनों को पहले की भांति रि-स्टोर कर दिया गया है तथा जनरल डिब्बों की पुराने इंतजाम को बहाल करने की अनुमति दी गई है. अब यात्री पहले की भांति ही ट्रेन में यात्रा कर सकते हैं.''

वही ट्रेनों में जनरल डिब्बों के पुराने इंतजाम को बहाल करने का निर्णय यात्रियों के लिए राहत देने वाली खबर है. अब यात्री पहले की भांति ही ट्रेन में जनरल टिकट लेकर यात्रा कर पाएंगे. साथ में, रेलवे ने अपने आदेश में बताया है कि लोगों को अब जनरल टिकट लेने में भी कोई समस्या नहीं होगी तथा जनरल टिकट पर यात्रा कर पाएंगे. गौरतलब है कि रेलवे के माध्यम से प्रतिदिन लाखों के आँकड़े में लोग यात्रा करते हैं. भारतीय रेलवे उनकी यात्रा को बेहतर बनाने के लिए कई प्रकार की सुविधाएं प्रदान करता रहता है.

गुरुग्राम के घर में बरामद हुआ विस्फोटकों का जखीरा, देखकर पुलिस भी रह गई दंग

VIDEO! शख्स ने आंखों के सामने गायब कर दी लड़की, देखकर उड़े जैकी श्रॉफ के होश

अब Google theme में पढ़ने में होगी आसानी, बस कर दें ये काम

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -