ट्रम्प का बड़ा एलान, कहा- एच -1 बी वीजा जांच में होगी वृद्धि
ट्रम्प का बड़ा एलान, कहा- एच -1 बी वीजा जांच में होगी वृद्धि
Share:

वाशिंगटन: ट्रम्प ने टीवीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी जेफ लयाश के आउटसोर्सिंग निर्णय को "विनाशकारी और हृदयहीन" बताया है, ट्रम्प ने कहा कि बोर्ड को Lyash को हटाना होगा. उन्होंने यह भी कहा कि वह अध्यक्ष जेम्स थॉम्पसन सहित कुछ बोर्ड के सदस्यों को बर्खास्त करने वाले है. व्हाइट हाउस इवेंट के दौरान एक नोट सौंपने के बाद, ट्रम्प ने बताया कि उन्हें Lyash का फोन आया और टीवीए प्रमुख ने छटनी का एलान कर दिया. जिसके बाद "रिवर्स कोर्स करने की इच्छा" का संकेत दिया गया था. जिस पर TVA का कोई भी जबाव नहीं आया. 

ऐतिहासिक तनाव: TVA के बोर्ड ने ट्रम्प को पहले भी परिभाषित किया कि पिछले साल यह केंटकी में एक कोयला संयंत्र को बंद करने के लिए 6-1 वोट दिया गया था. जिसे राष्ट्रपति ने खुला रखने के लिए कहा था. पैराडाइज फॉसिल प्लांट यूनिट 3 को लंबे समय से और मुखर ट्रम्प समर्थक, रॉबर्ट मरे द्वारा संचालित खानों से इसका अधिकांश कोयला पाया गया. जंहा तत्कालीन टीवीए के सीईओ बिल जॉनसन ने कहा कि यह निर्णय अर्थशास्त्र के बारे में था, और दरों को कम से कम संभव के रूप में रखा जाने वाला था.

अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि ट्रम्प के नए कार्यकारी आदेश में संघीय एजेंसियों को अनुबंध के पदों के लिए अमेरिकी निवासियों और ग्रीन कार्ड धारकों को वरीयता देने की आवश्यकता है, जैसा कि वे पूर्णकालिक भूमिकाओं के लिए करते हैं. आदेश यह भी निर्धारित करने के लिए एक अध्ययन का संकेत देगा कि विदेशी वीजा धारकों द्वारा कितने संघीय नौकरियों का आयोजन करने वाला है. अधिकारी ने यह भी कहा कि ट्रम्प प्रशासन एच -1 बी वीजा कार्यक्रम में अन्य परिवर्तनों पर काम कर रहे है, जिसका एलान आने वाले हफ्तों में किया जा सकता है. यह कहानी पाठ के संशोधनों के बिना एक वायर एजेंसी फीड से प्रकाशित हुई है. 

अमेरिका के 44वे राष्ट्रपति रह चुके है बराक ओबामा

गुपचुप LoC पहुंचे पाक आर्मी चीफ कमर बाजवा, सैनिकों से कहा- हर चुनौती के लिए तैयार रहें

हादसे का शिकार हुआ माल वाहक विमान, अंदर भरा था 4.27 अरब रुपयों का कोकीन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -