हादसे का शिकार हुआ माल वाहक विमान, अंदर भरा था 4.27 अरब रुपयों का कोकीन

हादसे का शिकार हुआ माल वाहक विमान, अंदर भरा था 4.27 अरब रुपयों का कोकीन

एडिलेड: मादक पदार्थ कोकीन से भरा एक हल्का विमान ऑस्ट्रेलिया जाने के रास्ते में टेकऑफ करते हुए हादसे का शिकार हो गया है. पुलिस ने बताया है कि इस घटना में एक मेलबोर्न-आधारित आपराधिक सिंडिकेट का पर्दाफश किया गया और इतालवी माफिया के साथ कथित संबंध रखने वाले पांच लोगों को गिरफ्तार भी किया गया है. ऑस्ट्रेलियाई संघीय पुलिस ने एक बयान में बताया कि इस बात से इंकार नहीं कर सकते कि कोकीन के वजन का विमानों (SIC) की क्षमता पर प्रभाव पड़ा है.

अधिकारियों ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस विमान ने क्वींसलैंड के छोटे से शहर मिरबा से पापुआ न्यू गिनी के लिए उड़ान भरी थी और राडार से बचने के लिए तक़रीबन 3,000 फीट की ऊंचाई पर उड़ रहा था. हाल के दिनों में क्वींसलैंड और विक्टोरिया में पांच संदिग्धों को अरेस्ट किया गया था, जिन पर 500 किलोग्राम से ज्यादा कोकीन के इम्पोर्ट और संबंधित अपराधों की साजिश रचने का आरोप लगाया गया. 

यदि उन पर ये आरोप सिद्ध हो जाते हैं तो उन्हें आजीवन कारावास की सजा मिल सकती है. दो दिन बाद पायलट ने भी खुद को पुलिस के सुपुर्द कर दिया है. इलाके की तलाशी करने के बाद आखिरकार शुक्रवार को कोकीन के ढेर को खोज लिया गया. इसका कुल मूल्य तक़रीबन 80 लाख ऑस्ट्रेलियाई डॉलर (4 अरब 27 करोड़ रुपये) आँका गया है. 

अतीत के दाग धोने की कोशिश में ब्रिटेन, महात्मा गाँधी को देगा अनोखा सम्मान

वो ऐतिहासिक हिन्दू मंदिर, जिसके जीर्णोद्धार के लिए जापान ने खर्च किए करोड़ों रुपए

कैलिफॉर्निया में बढ़ा कोरोना संक्रमण का आंकड़ा, सामने आए फिर नए मामले