CM नीतीश के नाम पर हो रही थी बड़ी जालसाजी, अब हुआ ये पर्दाफाश
CM नीतीश के नाम पर हो रही थी बड़ी जालसाजी, अब हुआ ये पर्दाफाश
Share:

नई दिल्ली: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला एवं बिहार के कई कलेक्टर्स का फर्जी व्हाट्सएप एकाउंट बनाकर ठगी को अंजाम देने वाले साइबर अपराधियों ने सीएम नीतीश कुमार को भी नहीं छोड़ा। सीएम नीतीश कुमार के नाम पर फेक सोशल मीडिया प्रोफाइल बनाकर जालसाजी करने वाले एक अपराधी को आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने गिरफ्तार किया है। हाल ही में बिहार सरकार की तरफ से साइबर अपराधियों के कारनामों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया गया था। 

ठगों ने बिहार सरकार के ऑफिशियल प्रतीक चिह्न और लोगो का गलत परीक्षण करते हुए सोशल मीडिया पर एकाउंट बना लिया था। जिसके खिलाफ EOU ने मामला दर्ज किया था। एजेंसी ने आईपीसी की धारा- 170/ 178/ 417/ 419/ 465/ 468/ 471/ 505 एवं आईटी एक्ट, 2000 के तहत मुकदमा दर्ज कर तहकीकात आरम्भ की थी।

वही इस मामले को लेकर सरकार गंभीर थी तथा सरकार ने इसकी जांच साइबर अपराध में विशेषज्ञता हासिल कर चुके DSP सुनील कुमार सिंह को सौंपी थी। उसके पश्चात से इस मामले में तहकीकात आरम्भ की गई थी। पूरे मामले की तहकीकात के दौरान टीम को ये पता चला कि फर्जी प्रोफाइल बनाने वाले ने बिहार सरकार के लोगो और प्रतीक चिह्नों का प्रयोग किया है। इस आधार पर EOU ने 23 अगस्त 2022 को इस मामले में अरमान वशीर नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। अपराधी पूर्वी चंपारण के वार्ड नंबर 12 के ढाका थाना क्षेत्र का रहने वाला है। उसी के द्वारा सीएम सचिवालय और प्रतीक चिह्न के अतिरिक्त मुख्यमंत्री के नाम का प्रयोग किया गया था। गिरफ्तारी के बाद अपराधी को जेल भेज दिया गया है। जांच टीम इस बात का पता लगाने में जुटी है कि आखिर उसने क्यों सीएम का नाम प्रयोग कर इस प्रकार की घटना को अंजाम दिया था।

आज यहाँ होगा सोनाली फोगाट का अंतिम संस्कार, 'परिवार लिखित में दे तो CBI जांच' बोले CM

BJP छोड़ेंगे गडकरी! जानिए क्या है मामला?

चौकाने वाली है सोनाली फोगाट की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट, शरीर पर मिले 'ब्लंट कट'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -