दशहरा और मुहर्रम एक साथ, बिहार प्रशासन की उड़ी नींद
दशहरा और मुहर्रम एक साथ, बिहार प्रशासन की उड़ी नींद
Share:

बिहार : बिहार चुनाव के दौरान त्योहारों की धूम फीकी पड़ रही है। दशहरा और मुहर्रम दोनों के एक साथ पड़ने के कारण प्रशासन की नींद उड़ी हुई है। सांप्रदायिक घटनाओं के मद्देनजर नीतिश कुमार ने भी लोगों से सांप्रदायिक हिंसा को लेकर सावधानी बरतने को कहा है। दूसरी ओर अधिकारी भी त्योहार मनाने की बजाए शहर में शांति व्यवस्था संभालने में लगे है।

सूत्रों की माने तो हालात से निपटने के लिए 38 जिलों में स्पेशल कंट्रोल रुम बनाए जा रहे है। पटना,मुजफ्परपुर व गया में ये कंट्रोल रुम पहले ही काम पर लगाए जा चुके है। 22 अक्टूबर को दशहरा है और दो दिन बाद मुहर्रम है। ऐसे में चुनाव आयोग ने सख्त आदेश दिए है कि नवरात्रि का किसी भी रुप में प्रचार में इस्तेमाल नहीं होना चाहिए। अधिकारी के अनुसार, किसी भी नेता या स्टार प्रचारक को पंडाल या शो के उध्दघाटन की मनाही है।

हांला कि जिला अधिकारियों ने पहले ही संवेदनशील इलाकों की पहचान कर ली है। वैसे तो चुनाव के कारण सभी इलाकों को संवेदनशील माना जा रहा है। अधिकारी ने यह भी बताया कि मधुबनी में दो समुदायों के बीच कब्र की जमीन को लेकर बवाल मच गया। जानकारी मिलते ही पुलिस फौरन हरकत में आई और हालात पर काबू पा लिया गया।

मूर्ति विसर्जन के लिए भी कड़े निर्देश दिए गए है। आग से बचने के लिए दमकल की भी व्यवस्था की गई है। शॉर्ट सर्किट के मद्देनजर बिजली की सप्लाई पर भी कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -