नितीश कुमार को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे OBC नेता प्रमोद चंद्रवंशी
नितीश कुमार को बड़ा झटका, भाजपा में शामिल होंगे OBC नेता प्रमोद चंद्रवंशी
Share:

पटना: 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले बिहार के सीएम नीतीश कुमार को एक और बड़ा झटका लगा है। औरंगाबाद से JDU के दिग्गज नेता प्रमोद चंद्रवंशी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब वे भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं। प्रमोद चंद्रवंशी 2 अप्रैल को अमित शाह की उपस्थित में भाजपा की सदस्यता ग्रहण करेंगे। अमित शाह का अगले हफ्ते सासाराम और नवादा में कार्यक्रम है। बता दें कि प्रमोद चंद्रवंशी अति पिछड़ा वर्ग (OBC) से आते हैं। इसे नीतीश कुमार के वोटबैंक में भाजपा की सेंधमारी के तौर पर देखा जा रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, प्रमोद चंद्रवंशी औरंगाबाद जिले के निवासी हैं। वे JDU के टिकट पर 3 बार विधानसभा चुनाव लड़ चुके हैं। विगत शुक्रवार (24 मार्च) को उन्होंने JDU की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया था। उन्होंने आरोप लगाए कि JDU अपनी विचारधारा और सिद्धांतों से भटक चुकी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने RJD के साथ गठबंधन करके बिहार में वापस जंगलराज लौट आया है। गौरतलब है कि, प्रमोद चंद्रवंशी, सीएम नीतीश के खास नेताओं में से एक हैं और वे JDU के संस्थापक सदस्य रहे हैं। इसके साथ ही वे राज्य अति पिछड़ा आयोग (OBC) के सदस्य रह चुके हैं। बीते महीने ही प्रमोद के भाई मनोज चंद्रवंशी गया के गुरारू से लापता हो गए थे। इसके बाद रेलवे ट्रैक पर उनका शव मिला है। प्रमोद ने अपने भाई की किडनैप के बाद हत्या का इल्जाम लगाया था। लेकिन, अभी तक इस मामले में किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है। बताया जा रहा है कि वे इसी मामले में राज्य की कानून व्यवस्था से भी खफा चल रहे हैं।

प्रमोद चंद्रवंशी रविवार (2 अप्रैल) को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सासाराम रैली में भाजपा का दामन थामेंगे। बता दें कि, अमित शाह रविवार को सासाराम और नवादा संसदीय क्षेत्र का दौरा करने वाले हैं। इस दौरान वे विभिन्न कार्यक्रमों में हिस्सा लेकर जनसभा को संबोधित करेंगे। लोकसभा चुनाव से पहले गृह मंत्री बिहार के विभिन्न इलाकों का दौरा कर रहे हैं। इससे पहले भी वे सीमांचल, पटना और चंपारण में जनसभाएं कर चुके हैं।

जल्द ही पूरे भारत में सबसे ऊँचे ब्रिज से गुजरेगी वंदे भारत एक्सप्रेस

'राहुल गांधी को नहीं मिल रहा जनता का समर्थन..', कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने किया स्वीकार

नामीबिया से लाए गए 8 चीतों में से एक मादा 'साशा' की मौत, किडनी इन्फेक्शन से थी पीड़ित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -