'राहुल गांधी को नहीं मिल रहा जनता का समर्थन..', कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने किया स्वीकार
'राहुल गांधी को नहीं मिल रहा जनता का समर्थन..', कांग्रेस के दिग्गज नेता पी चिदंबरम ने किया स्वीकार
Share:

नई दिल्ली: 'सारे मोदी चोर हैं' वाले मानहानि के केस में दोषी करार दिए जाने और 2 साल जेल की सजा मिलने के बाद सुप्रीम कोर्ट के 2013 के आदेश के अनुसार, राहुल गांधी की संसद की सदस्यता रद्द हो गई थी। जिसके बाद कांग्रेस ने सरकार को घेरने के लिए राहुल गांधी के समर्थन में पूरे विपक्ष को सड़क पर उतार दिया है। संसद भवन परिसर में कांग्रेस सहित विपक्षी नेता लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके साथ ही कांग्रेस ने राहुल गांधी के समर्थन में कई राज्यों में 'सत्याग्रह' मार्च भी निकाला है। उच्च सदन में तो इस मामले को लेकर विपक्ष ने इतना हंगामा किया कि जम्मू-कश्मीर के बजट पर चर्चा ही नहीं हो पाई और इसे बिना चर्चा के ही लोकसभा को वापस भेज दिया गया।

एक तरफ इस मामले को लेकर कांग्रेस, मोदी सरकार पर ताकत के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए जनता का समर्थन मिलने का दावा कर रही है, तो वहीं दूसरी ओर कांग्रेस के ही दिग्गज नेता और केंद्रीय मंत्री रह चुके पी चिदंबरम ने यह स्वीकार कर लिया है कि राहुल गांधी के लिए जनता का समर्थन नहीं मिल पा रहा है। दरअसल, जब पी चिदंबरम से सवाल किया गया है कि राहुल गांधी के सदस्यता समाप्त होने के बाद जनता उनके समर्थन में आंदोलन करने नहीं आ रही है।

इस पर पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने कहा कि, जनता किसी भी मुद्दे पर विगत कई वर्षों से प्रदर्शन करने नहीं आती है।उन्होंने दावा किया कि, किसानों को भी जनता का समर्थन नहीं मिला था। नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के मामले में सिर्फ मुसलमानों ने प्रदर्शन किया। आजादी से पहले प्रत्येक वर्ग ने गांधी जी का समर्थन किया था। वे सड़कों पर उतर आए थे। लेकिन, मुझे हैरानी भी है और निराशा भी है कि दूसरे देशों की तरह लोग यहां प्रदर्शन (राहुल गांधी के समर्थन में) करने नहीं आ रहे हैं।  

'भाजपा जितना अधिक जीतेगी, विपक्ष का हमला उतना ही बढ़ेगा..' - संसदीय दल की बैठक में बोले पीएम मोदी

'शब्द राहुल गांधी के, लेकिन संस्कार सोनिया के..', कांग्रेस के 'डायन-डार्लिंग' वाले बयान पर स्मृति ईरानी का पलटवार

'वो दस्तावेज़ दिखाएं, जिसमे सावरकर ने माफ़ी मांगी हो..', राहुल गांधी को पोते रंजीत सावरकर का चैलेंज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -