तेलंगाना चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पिछड़ा वर्ग के नेता नंदिकंती श्रीधर ने ये आरोप लगाकर छोड़ी पार्टी
तेलंगाना चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, पिछड़ा वर्ग के नेता नंदिकंती श्रीधर ने ये आरोप लगाकर छोड़ी पार्टी
Share:

हैदराबाद: तेलंगाना में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, जिसके चलते तमाम पार्टियां वहां अपनी-अपनी तैयारियों में लगी हुईं हैं। इसी बीच प्रदेश में कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। दरअसल, मल्काजगिरी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष नंदिकंती श्रीधर ने विधानसभा क्षेत्र से टिकट नहीं दिए जाने के बाद सोमवार को कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया।

श्रीधर कथित तौर पर मयनामपल्ली हनुमंत राव को टिकट देने के वादे से पार्टी नेतृत्व से नाराज हैं और इस सप्ताह के अंत में उनके सत्तारूढ़ भारत राष्ट्र समिति (BRS) में शामिल होने की संभावना है। मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे पत्र में उन्होंने कहा कि वह 1994 से पार्टी के वफादार रहे हैं और 2018 से मल्काजगिरी निर्वाचन क्षेत्र के लिए टिकट की उम्मीद कर रहे थे। तेलंगाना जन समिति (TJS) के साथ महागठबंधन के कारण उन्हें 2018 में टिकट नहीं मिल सका था।

उन्होंने आगे लिखा कि, ''मुझे इस बार टिकट की उम्मीद थी, क्योंकि कांग्रेस पार्टी ने पिछड़ा वर्ग (BC) उम्मीदवारों के लिए पर्याप्त टिकट देने का वादा किया है। लेकिन पार्टी ने मयनामपल्ली हनुमंत राव और उनके बेटे से इसका वादा किया है। यह 'एक परिवार-एक टिकट' नियम का उल्लंघन है।' रविवार को मेडक DCC के अध्यक्ष कांतारेड्डी तिरूपति रेड्डी ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया और आरोप लगाया कि पिछले 10 वर्षों के उनके प्रयासों को पार्टी ने मान्यता नहीं दी है क्योंकि नए लोगों को महत्व दिया जा रहा है। बता दें कि, कांग्रेस पार्टी हनुमंत राव के बेटे मयनामपल्ली रोहित को मेडक विधानसभा क्षेत्र दे सकती है।

'अल्पसंख्यकों के संस्थानों में SC/ST और OBC के लिए आरक्षण नहीं..', मद्रास हाई कोर्ट का बड़ा फैसला

MP विधानसभा चुनाव लड़ने पर आई उमा भारती की प्रतिक्रिया, जानिए क्या कहा?

'अब तक 800 गिरफ्तार..', बाल विवाह पर लगातार शिकंजा कस रही असम सरकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -