चुनाव से पहले CM बघेल का बड़ा दांव, किया ये ऐलान
चुनाव से पहले CM बघेल का बड़ा दांव, किया ये ऐलान
Share:

रायपुर: चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने सूबे में 2500 रुपये बेरोजगारी भत्ता की घोषणा की है। ट्विटर पर खबर देते हुए सीएम भूपेश बघेल ने लिखा," छत्तीसगढ़ के शिक्षित युवाओं को 1 अप्रैल से 2500 रुपए प्रतिमाह बेरोजगारी भत्ता देने का आदेश जारी किया गया है।'' उन्होंने लिखा- हमारा हाथ, युवाओं के साथ। 

छत्तीसगढ़ में 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता का नियम लागू होगा। सीएम भूपेश बघेल बेरोजगारी भत्ता देने का वादा कर चुके थे। अप्रैल में कब्भी भी पंजीकरण करने पर मासिक 2500 भत्ता 1 अप्रैल से देय होगा। इसके लिए पूरी कार्ययोजना तैयार की गई है। ऐलान करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने लिखा कि कांग्रेस सरकार की ये योजना युवाओं के लिए मील का पत्थर साबित होगी। अभ्यर्थियों को मासिक भत्ते के माध्यम से आर्थिक सहायता प्राप्त होगी जिससे वो अपनी पढाई जारी रख सकें। 

बता दे कि छत्तीसगढ़ में इस वर्ष के अंत में चुनाव होने हैं। ऐसे में भूपेश बघेल की अगुआई वाली कांग्रेस सरकार प्रत्येक वर्ग को लुभाने के लिए घोषणा कर रही है। इस वर्ष के आरम्भ से ही सरकार एक्शन मोड में है वहीं विपक्ष निरंतर भूपेश बघेल पर हमलावर रहा है। ऐसे में अपने पुराने वादे की घोषणा करने के पश्चात् कांग्रेस अपनी स्थिति मजबूत करने में सफल हो सकती है। 1 अप्रैल से बेरोजगारी भत्ता की घोषणा की गई है। कांग्रेस इससे पहले बजट सत्र में कई महत्वपूर्ण योजनाओं का आरम्भ कर चुकी है। 

राज्य की बेटियों के लिए अब ये योजना बना रही है शिवराज सरकार

इंदौर हादसा: प्रशासन और निगम की इन गलतियों ने बढ़ाया मौत का आँकड़ा

'महंगाई का म नहीं बोल पा रहे मोदी', PM पर ललन सिंह ने बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -