छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले CM बघेल का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
छत्तीसगढ़ में चुनाव से पहले CM बघेल का बड़ा ऐलान, इन लोगों को मिलेगा फायदा
Share:

रायपुर: आगामी विधानसभा चुनाव से पहले छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने एक बड़ा ऐलान किया है। सोमवार को मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, यदि प्रदेश में फिर से कांग्रेस की सरकार बनती है तो किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा। इससे पहले बघेल सरकार ने कहा था कि हमने 2018 का वादा पूरा किया तथा प्रदेश के 18।82 लाख किसानों के 9,270 करोड़ रुपये के कृषि ऋण माफ कर दिए हैं।

आपको बता दें कि कांग्रेस ने 2018 के विधानसभा चुनावों से पहले किसानों से इसी प्रकार  का वादा किया था। कांग्रेस का यह एक ऐसा फैसला था, जिसने पार्टी को बड़ी जीत दिलाने में सहायता की थी। जबकि भारतीय जनता पार्टी को 15 वर्ष पश्चात् सरकार गंवानी पड़ी थी। प्रथम चरण के मतदान से केवल 15 दिन पहले बघेल का यह दांव ख़बरों में आ गया है। सोमवार को सीएम ने सक्ती विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम को संबोधित किया तथा लोगों से फिर कांग्रेस सरकार बनाने की अपील की। बघेल ने कहा कि फिर कांग्रेस सरकार बनेगी तो किसानों के ऋण माफ कर दिए जाएंगे, जैसे हमने 5 वर्ष पहले जीत के पश्चात् किए थे।

मुख्यमंत्री बघेल ने आगे कहा, विपक्ष (बीजेपी) ने अभी तक किसानों, मजदूरों, महिलाओं या युवाओं के लिए कोई ऐलान नहीं किया है। हमारे पार्टी नेता (राहुल गांधी) ने ऐलान किए है कि अगर छत्तीसगढ़ में फिर से कांग्रेस सरकार बनी तो जाति जनगणना करवाएंगे। प्रियंका जी ने निर्धन लोगों को घर देने का वादा किया है। मैंने पहले ही ऐलान किया है कि हम किसानों से 20 क्विंटल (प्रति एकड़) धान खरीदेंगे।

भारत के इस शहर में होगा देश के सबसे बड़े रावण का दहन, 18 लाख रुपये हुए खर्च

विजयदशमी पर CM योगी ने अनोखे अंदाज में की गोरखनाथ मंदिर में पूजा

MP में 15 से नीचे आया पारा, जानिए अपने शहर का हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -