जम्मू कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी पर बड़ा एक्शन, जब्त होने लगी सम्पत्तियाँ
जम्मू कश्मीर में जमात-ए-इस्लामी पर बड़ा एक्शन, जब्त होने लगी सम्पत्तियाँ
Share:

नई दिल्ली: राज्य जांच एजेंसी ने शनिवार को गांदरबल, कुपवाड़ा, बांदीपोरा और बारामूला जिला सहित कश्मीर घाटी में जमात-ए-इस्लामी की कई और संपत्तियों को शनिवार को जब्त करने का एलान कर दिया है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि SIA की अनुशंसा पर संबंधित जिलाधिकारियों के आदेश से की जा रही प्रक्रिया पूरी होने के बाद आज जब्त संपत्ति का ब्योरा भी शेयर किया है।

इसके पूर्व भी एसआईए की टीम जिले की 5 तहसीलों में दबिश दे चुकी है। एसआईए से जुड़े अधिकारियों ने कहा है कि आतंकी गतिविधियों को फंड उपलब्ध न हो पाए, इसके लिए राजस्व दस्तावेजों में भी संशोधन करते हुए नाम भी हटाया जाने वाला है। यह कार्रवाई देश विरोधी तत्वों और टेरर नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए की गई है ताकि पूरा पारिस्थितिकी तंत्र नष्ट भी कर सके।

विशेष रूप से एसआईए ने जम्मू-कश्मीर में 188 जमात-ए-इस्लामी संपत्तियों की पहचान भी की जा चुकी है, जिन्हें आगे की कार्रवाई के दौरान जब्त किया जा रहा है। एसआईए ने इस बारें में बोला है कि ये 2019 के केस एफआईआर नंबर 17 यू/एस 10, 11 और 13 UPA  पुलिस स्टेशन बटमालू की जांच के परिणामस्वरूप था। एसआईए ने बोला है कि प्रारंभिक रूप से जमात-ए-इस्लामी द्वारा खरीदी या अधिग्रहित कई संपत्तियां करोड़ों रुपये मूल्य की पहचान भी की जा चुकी है।

अमित शाह के सामने BSF अधिकारियों से उलझ पड़ीं ममता बनर्जी, जमकर हुई बहस

ध्वस्तीकरण की कार्रवाई के दौरान गिरा बिल्डिंग का हिस्सा, मलबे में दबे मजदूर

PAC स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए सीएम योगी, रामजन्मभूमि पर हुए हमले का किया जिक्र

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -