NIA का बड़ा एक्शन, खालिस्तानी समर्थक लकी और बिश्नोई गैंग के सदस्य समेत 6 गिरफ्तार
NIA का बड़ा एक्शन, खालिस्तानी समर्थक लकी और बिश्नोई गैंग के सदस्य समेत 6 गिरफ्तार
Share:

चंडीगढ़: गैंगेस्टरों के सिंडिकेट को ध्वस्त करने के लिए राष्ट्रीय जाँच एजेंसी (NIA) ने अपनी छापेमारी में एक खालिस्तानी समर्थक लकी खोखर, लॉरेंस बिश्नोई गैंग के सहयोगी सहित 6 लोगों को अरेस्ट कर लिया है. NIA की तरफ से मंगलवार (21 फ़रवरी) को देश के 8 राज्यों में कुल 76 ठिकानों पर एक साथ रेड मारी गई थी. जिन 8 राज्यों में NIA की छापेमारी की कार्रवाई की गई थी, उसमें पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, यूपी, दिल्ली, एनसीआर, महाराष्ट्र और मध्य प्रदेश है. 

NIA की तरफ से अरेस्ट किए गए लकी खोखर कनाडा में बैठे नामित आतंकवादी अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डल्ला का करीबी सहयोगी है जबकि अन्य आरोपी गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई, जग्गू भगवानपुरिया और गोल्डी बराड़ के सहयोगी हैं. खोखर पंजाब के बठिंडा का निवासी है. छापेमारी के समय उसे राजस्थान के श्री गंगानगर से पकड़ा गया. खोखर कनाडा में बैठे अर्श डाला से सीधे और निरंतर संपर्क में था तथा उसके लिए लड़कों की भर्ती करता था और आतंकवाद से जुड़ी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए फंड हासिल करता था.

NIA ने हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा, लखबीर सिंह संधू, अर्शदीप सिंह उर्फ अर्श डाला सहित 7 लोगों के खिलाफ 20 अगस्त 2022 को स्वतः संज्ञान लेते हुए मामला दर्ज किया था. इस केस में दीपक रंगा की गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी है. NIA के प्रवक्ता ने बताया है कि, खोखर, डाला के लिए काम कर रहा था, जो कि खालिस्तान लिबरेशन फोर्स, बब्बर खालसा समेत कई खालिस्तानी आतंकी संगठनों के लिए भारत में अंतरराष्ट्रीय और इंटर स्टेट बॉर्डर पर हथियारों, गोला-बारूद सहित विस्फोटकों की तस्करी में शामिल रहा है.

AAP पार्षद की गुंडागर्दी, भाजपा पार्षद प्रमोद गुप्ता को MCD में मारा थप्पड़, Video

'देशसेवा के लिए आया था लेकिन...', पहले भारतीय गवर्नर जनरल सी राजगोपालाचारी के पड़पोते ने छोड़ी कांग्रेस !

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा को दिल्ली में फ्लाइट से उतारा, प्लेन के पास पार्टी नेताओं का धरना शुरू

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -