चुनावों से पहले कर्नाटक पुलिस का बड़ा एक्शन, 5 करोड़ कैश के साथ 106 किलो सोना-चांदी जब्त
चुनावों से पहले कर्नाटक पुलिस का बड़ा एक्शन, 5 करोड़ कैश के साथ 106 किलो सोना-चांदी जब्त
Share:

बैंगलोर: एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, कर्नाटक पुलिस ने बल्लारी के कंबली बाजार स्थित हेमा ज्वैलर्स के मालिक नरेश सोनी के आवास पर छापेमारी की। इस ऑपरेशन से नकदी, सोने और चांदी के आभूषणों सहित भारी मात्रा में संपत्ति प्राप्त हुई, जिसका कुल मूल्य 7.6 करोड़ रुपये था। जब्त की गई संपत्तियों में 5.60 करोड़ रुपये नकद, 3 किलोग्राम सोना और 68 चांदी की छड़ों के साथ 103 किलोग्राम वजन के चांदी के आभूषणों का व्यापक संग्रह शामिल था।

जब्ती की भयावहता ने इन संपत्तियों की उत्पत्ति के बारे में संदेह पैदा कर दिया है, अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि वे हवाला लेनदेन जैसी अवैध वित्तीय गतिविधियों से जुड़े हो सकते हैं। छापेमारी के बाद, जब्त वस्तुओं के स्रोत और वैधता के बारे में आगे की पूछताछ के लिए नरेश सोनी को पुलिस ने हिरासत में लिया। पुलिस ने कथित लेनदेन की गहराई से जांच करने और उनसे जुड़ी किसी भी संभावित अवैध गतिविधियों को उजागर करने के लिए मामला दर्ज करके मामले की औपचारिक जांच शुरू कर दी है।

छापेमारी और उसके बाद की जब्ती वित्तीय कदाचार और अवैध लेनदेन पर नकेल कसने के लिए अधिकारियों की प्रतिबद्धता को रेखांकित करती है। यह विकास गैरकानूनी वित्तीय गतिविधियों में लगे लोगों के लिए एक कड़ी चेतावनी के रूप में कार्य करता है, ऐसे अपराधों से निपटने और वित्तीय क्षेत्र के भीतर जवाबदेही सुनिश्चित करने में कानून प्रवर्तन एजेंसियों की सतर्कता को उजागर करता है।

80 साल की उम्र में पहली बार बुजुर्ग ने मनाया अपना जन्मदिन, जश्न के बाद हो गई मौत

महाकाल मंदिर में Reel बनाने से किया इंकार, तो लड़कियों ने कर दी ये हरकत

'चूहों ने खा लिया 19 किलो गांजा..', कोर्ट ने जब्त सामग्री पेश करने को कहा, तो पुलिस ने दिया ये जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -