बिडेन ने दी स्पेसएक्स कंपनी को दी शुभकामनाएं
बिडेन ने दी स्पेसएक्स कंपनी को दी शुभकामनाएं
Share:

सैन फ्रांसिस्को: अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने एलोन मस्क को चंद्रमा की यात्रा के लिए "बहुत-बहुत शुभकामनाएं" दी हैं,।

शुक्रवार देर रात व्हाइट हाउस में एक प्रेस कार्यक्रम के दौरान, बिडेन से अर्थव्यवस्था पर मस्क के धूमिल दृष्टिकोण के बारे में पूछा गया, जिसका उन्होंने जवाब दिया, "चंद्रमा की यात्रा पर बहुत सारी शुभकामनाएं।" "धन्यवाद, श्रीमान राष्ट्रपति!" मस्क ने ट्वीट किया, जिन्होंने पहले बिडेन की आलोचना की थी और अभी संकेत दिया था कि वह नवंबर के मध्यावधि चुनावों में रिपब्लिकन के लिए मतदान करेंगे।

पिछले साल, नासा ने पहले वाणिज्यिक मानव लैंडर को विकसित करना जारी रखने के लिए एलोन मस्क के स्पेसएक्स को चुना, जो अगले दो अमेरिकी अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्रमा की सतह पर सुरक्षित रूप से पहुंचाएगा।

उन अंतरिक्ष यात्रियों में से एक चंद्रमा पर चलने वाली पहली महिला के रूप में इतिहास में दर्ज हो जाएगी। चंद्रमा की सतह पर रंग के पहले व्यक्ति का उतरना आर्टेमिस कार्यक्रम का एक और लक्ष्य है।

स्पेसएक्स के शक्तिशाली स्पेस लॉन्च सिस्टम रॉकेट द्वारा ओरियन अंतरिक्ष यान पर चार अंतरिक्ष यात्रियों को चंद्र कक्षा में लॉन्च किया जाएगा। चालक दल के दो सदस्य चंद्रमा की सतह पर अपनी यात्रा के अंतिम चरण के लिए स्पेसएक्स मानव लैंडिंग सिस्टम (एचएलएस) में स्थानांतरित हो जाएंगे।

वे सतह की खोज में लगभग एक सप्ताह बिताने के बाद कक्षा में अपनी छोटी यात्रा के लिए लैंडर पर सवार होंगे, जहां वे पृथ्वी पर लौटने से पहले ओरियन और उनके सहयोगियों से मिलेंगे।

पाकिस्तानी सरकार को सता रहा है तख्तापलट का डर !!! करेगी अफसरों की स्क्रीनिंग

इमरान खान के खिलाफ देशद्रोह का मामला होगा दर्ज

संयुक्त राष्ट्र , यमन में शांति व्यवस्था कायम पर सहमत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -