जॉर्डन से बोले बाइडेन-
जॉर्डन से बोले बाइडेन- "यह सुनिश्चित करना जरूरी कि फलस्तीनियों को गाजा से जबरन विस्थापित..."
Share:

इस्राइल -हमास युद्ध को तीन सप्ताह से अधिक समय हो चुका है। अबतक साढ़े नौ हजार से अधिक लोगों की मौत गई है। इसी दौरान अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय के साथ फोन पर भी वार्तालाप की। इस बीच  इस बात पर सहमति व्यक्त कि यह सुनिश्चित करना जरूरी है कि फलस्तीनियों को गाजा के बाहर जबरन विस्थापित न किया जाए। दोनों नेताओं ने वहां के ताजा घटनाक्रमों पर चर्चा करने के अलावा, गाजा के लोगों को जीवन रक्षक मानवीय सहायता देने पर भी वार्ता की।

व्हाइट हाउस ने इस बारें में कहा है कि राष्ट्रपति जोसेफ आर बाइडन जूनियर ने आज जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय के साथ वार्ता भी की। नेताओं ने गाजा के ताजा घटनाक्रम और गाजा में नागरिकों को जीवन रक्षक मानवीय सहायता पहुंचाने और आवश्यक सेवाओं को फिर से शुरू करने के लिए अपनी साझा प्रतिबद्धता पर चर्चा भी कर चुके है। वहीं, इस्राइल अपने नागरिकों का बचाव कर रहा है और आतंकवादियों से लड़ रहा है। ऐसे में राष्ट्रपति बाइडन ने अंतरराष्ट्रीय मानवीय कानून को बनाए रखने और नागरिक जीवन को संरक्षित करने के महत्व पर बहुत ही ज्यादा जोर भी दिया है।

इस बीच दोनों नेता इस बात पर भी सहमत हुए कि यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि फलस्तीनियों को गाजा के बाहर जबरन विस्थापित न किया जाए तो ही अच्छा है। नेताओं ने हिंसा को रोकने, बयानबाजी को शांत करने और क्षेत्रीय तनाव को कम करने पर बात की। बाइडन ने जॉर्डन के शाह के साथ फोन पर बातचीत में पश्चिम एशिया में स्थायी शांति के लिए साथ मिलकर काम करने की प्रतिबद्धता दोहराई।

मध्य प्रदेश के स्थापना दिवस पर राज्य को मिली नई सौगात, इस शहर को यूनेस्को ने दिया ‘सिटी आफ म्यूज़िक’ का खिताब

अंबानी की पार्टी में दीपिका संग रोमांटिक हुए रणवीर सिंह, वायरल हुआ VIDEO

रेड ड्रेस में शहनाज गिल ने ढाया कहर, देखकर बेकाबू हुए फैंस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -