बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को में अपने दूत के रूप में नामित किया
बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को में अपने दूत के रूप में नामित किया
Share:

 


संयुक्त राज्य के राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी राजनयिक पुनीत तलवार को मोरक्को में देश का राजदूत नियुक्त करने के अपने इरादे की घोषणा की है। व्हाइट हाउस के अनुसार, तलवार, जो वर्तमान में विदेश विभाग में एक प्रमुख सलाहकार हैं, ने विदेश विभाग, व्हाइट हाउस और सीनेट में वरिष्ठ राष्ट्रीय सुरक्षा और अंतर्राष्ट्रीय नीति पदों पर कार्य किया है।

वह पहले राजनीतिक-सैन्य मामलों के लिए सहायक राज्य सचिव, राष्ट्रपति के विशेष सहायक और राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में वरिष्ठ निदेशक और संयुक्त राज्य अमेरिका की सीनेट कमेटी ऑन फॉरेन रिलेशंस में एक वरिष्ठ पेशेवर स्टाफ सदस्य थे। तलवार ने यूनाइटेड स्टेट्स हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स और स्टेट डिपार्टमेंट के पॉलिसी प्लानिंग स्टाफ में भी महत्वपूर्ण पदों पर कार्य किया है।

उन्होंने एशिया सोसाइटी पॉलिसी इंस्टीट्यूट में सीनियर फेलो के रूप में काम किया है, पेन्सिलवेनिया विश्वविद्यालय पेन बिडेन सेंटर में विजिटिंग स्कॉलर, संघर्ष समाधान एनजीओ इंटरमीडिएट के लिए एक काउंसलर और सरकार के बाहर जॉर्ज टाउन यूनिवर्सिटी के सेंटर फॉर सिक्योरिटी स्टडीज में एक अनिवासी विद्वान के रूप में काम किया है। .

तलवार ने कॉर्नेल विश्वविद्यालय से इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और कोलंबिया विश्वविद्यालय से अंतरराष्ट्रीय मामलों में मास्टर डिग्री के साथ स्नातक की उपाधि प्राप्त की। वह वाशिंगटन, डीसी के मूल निवासी हैं और विदेश संबंध परिषद के सदस्य हैं।

'नारा-ए-तकबीर और अल्लाहू-अकबर’ के नारे, राधास्वामी मंदिर पर कट्टरपंथियों ने फिर किया हमला, तोड़ी मूर्तियां

रूस और यूक्रेन वॉर में गई इस अदाकारा की जान

इस मुश्किल सवाल का जवाब देकर मिस वर्ल्ड 2021 बनीं कैरोलिना बिलावस्का, सुनकर भर आएंगी आँखे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -