भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, अब गवर्नर से मिलकर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा
भाजपा विधायक दल के नेता चुने गए भूपेंद्र पटेल, अब गवर्नर से मिलकर पेश करेंगे सरकार बनाने का दावा
Share:

अहमदाबाद: गुजरात में विधायक दल के नेता को चुनने के लिए शनिवार सुबह भाजपा के नवनिर्वाचित विधायकों की मीटिंग हुई। इस मीटिंग में भूपेंद्र पटेल को सर्वसम्मति से विधायक दल का नेता चुना गया। इस मीटिंग में भाजपा के तमाम MLA मौजूद रहे। दोपहर लगभग 2 बजे भूपेंद्र पटेल गवर्नर से मुलाकात करते हुए सरकार बनाने का दावा पेश करेंगे। गांधीनगर में हुई विधायक दल की बैठक के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर आए राजनाथ सिंह, बी एस येदियुरप्पा और अर्जुन मुंडा भी उपस्थित रहे। विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद भूपेंद्र पटेल ने केंद्रीय पर्यवेक्षकों और विधायकों के प्रति आभार प्रकट किया।

बता दें कि, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) 12 दिसंबर को गुजरात में लगातार 7वीं बार सरकार बनाने के लिए पूरी तरह तैयार है। भूपेंद्र पटेल 20 अन्य कैबिनेट मंत्रियों के साथ लगातार दूसरी बार सीएम पद की शपथ ग्रहण करेंगे। बता दें कि, भाजपा ने गुजरात की 182 विधानसभा सीट में से 156 सीट पर कब्ज़ा जमाते हुए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है।

भाजपा ने गुजरात विधानसभा चुनावों में ऐतिहासिक जीत हासिल करने के बाद अपनी नई सरकार के गठन से पहले गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल ने शुक्रवार को गवर्नर आचार्य देवव्रत को अपना इस्तीफा सौंप दिया। सीएम भूपेंद्र पटेल, प्रदेश भाजपा प्रमुख सीआर पाटिल, गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ऋषिकेश पटेल, गुजरात के मुख्य सचेतक पंकज देसाई के साथ शुक्रवार दोपहर 12 बजे के लगभग सरकार का इस्तीफा देने के लिए राजभवन पहुंचे थे। राज्यपाल ने सरकार का इस्तीफा मंजूर कर लिया।

'रोज तो कोहली भी शतक नहीं लगाता..', गुजरात में केजरीवाल के दावे फेल होने बोले भगवंत मान

MP की तीन बेटियों को राहुल गांधी ने कराई हेलिकॉप्टर की सैर, निभाया अपना वादा

'जंगलराज से लड़ने वालों का स्वागत है', BJP नेता का आया बड़ा बयान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -